Vastu Tips: घर में इन चीजों को रखने से आप हो जाएंगे कंगाल, रूठ जाएगी मां लक्ष्मी  

Author: JYOTI MISHRA Published Date: 09/05/2024

Photo Credit: Google

अमीर बनने की चाहत हर किसी को होती है. ऐसे में लोग धन कमाने के लिए कड़ी मेहनत तो करते हैं पर इसके बावजूद आपके पास पैसा टिक नहीं पाता है. क्या आपने कभी सोचा है कि इतनी मेहनत करने पर भी धन हाथ आने पर ना जाने कैसे खर्च हो जाता है. आपका कमाया हुआ धन पानी की तरह बह जाता है.

अमीर बनने की चाह

Photo Credit: Google

इस बात की शिकायत कई लोगों को रहती है कि कितना भी पैसा कमा लो पर कभी-कभी बेफिजूल में खर्च हो जाता है. क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. 

बेफिजूल    

Photo Credit: Google

अक्सर लोग धन रखने के लिए अलमारी का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु के अनुसार, धन रखने वाली अलमारी किसी भी दिशा में रखी हो पर इसका मुख हमेशा उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. अगर इसका मुख दक्षिण दिशा की ओर हुआ तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.   

  धन रखने का स्थान-

Photo Credit: Google

नल से पानी टपकना- वास्तु के अनुसार, नल से पानी टपकना अशुभ माना जाता है. अगर घर का नल खराब हो गया है तो इसे तुरंत ठीक कराएं. वास्तु कहता है कि लगातार नल से पानी टपकते रहना आर्थिक तंगी का संकेत होता है. 

नल से पानी टपकना 

Photo Credit: Google

पानी की निकासी- वास्तु के अनुसार, जिस तरह टपकता हुआ नल अशुभ होता है ठीक उसी तरह से घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में की गई पानी की निकासी परिवार वालों को कंगाल बना सकती है. इसलिए पानी की निकासी उत्तर दिशा या पूर्व दिशा में करने से धन में वृद्धि आती है.

पानी की निकासी

Photo Credit: Google

बेडरूम की दीवार- वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरूम में गेट के सामने वाली दीवार काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है. इसलिए, इस दीवार में दरार आने से भाग्य और संपत्ति से संबंधित परेशानियां हो सकती है.  

बेडरूम की दीवार

Photo Credit: Google

घर में रखा हुआ फालतू सामान- अक्सर घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो लंबे समय से इस्तेमाल में नहीं होती या खराब होती हैं या टूट जाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, लंबे समय से एक की जगह स्टोर की हुई चीजों में नेगेटिव एनर्जी का वास हो जाता है. इसलिए इन चीजों को ठीक करवाकर इस्तेमाल करें या फिर इन्हें बाहर फेंक दें. 

फालतू सामान 

Photo Credit: Google

पानी की तस्वीर- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पानी की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है. इसलिए वास्तु के अनुसार, घर में शांत तालाब या झील की तस्वीर लगाने की जगह पर बहती हुई नदी या झरने की तस्वार लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. 

पानी की तस्वीर 

Photo Credit: Google

Benefits Of Vitamin E Capsule: नारियल तेल के साथ विटामिन-ई कैप्सूल लगाएं, मिलेगें अनगिनत फायदे

और ये भी पढ़ें