Vastu Upay : आम के पत्ते का यह टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, जग उठेगा सोया हुआ भाग्य

Author:JYOTI MISHRA Published Date: 10/07/2024

Photo Credit: Google

धार्मिक मान्यता के अनुसार, आम के पत्तों के कुछ चमत्कारी उपाय आपका सोया भाग्य भी जगा सकते हैं। चलिए इन उपायों के बारे में जान लेते हैं।

आम के पत्तों के उपाय

Photo Credit: Google

हिंदू धर्म में कुछ वृक्ष और उनके पत्तों को पूजनीय माना जाता है। इन पत्तों से जुड़े कुछ अचूक उपायों को अपनाने से कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

पत्तों के टोटके

Photo Credit: Google

आम के पत्ते घर में सुख-शांति बरकरार रखने के लिए पूजा घर मे पानी के कलश पर आम के पत्ते रखें। यह एक उपाय आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है।

कलश पर रखें

Photo Credit: Google

आम के पेड़ को पूजनीय माना जाता है। इस पेड़ में जल देने से व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है। साथ ही, देवी-देवताओं की कृपा भी मिलती है।

आम के वृक्ष की पूजा करें

Photo Credit: Google

 शनि के क्रोध से व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए आम के वृक्ष पर काले तिल अर्पित करें।

शनि क्रोध से बचने का उपाय

Photo Credit: Google

घर के मंदिर में आम के पत्तों को कलावे से बांधकर लटका दें। यह एक उपाय व्यक्ति को धनवान बनाने में भी काफी हद तक मदद करता है।

मंदिर में लटकाएं आम के पत्ते

Photo Credit: Google

भगवान हनुमान को भी आम के पत्ते प्रिय होते हैं। इसके लिए आम के पत्ते पर चंदन लगाकर कर हनुमान जी को अर्पित करें। मान्यता के अनुसार, ऐसा करने से बजरंगबली की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहेगी।

हनुमान जी को अर्पित करें

Photo Credit: Google

आम के पत्तों का तोरण बनाकर मुख्य द्वार पर लटकाना भी शुभ होता है। मान्यता के अनुसार, इसे घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।

मुख्य दरवाजे पर लटकाएं

Photo Credit: Google

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है vidhan news इसकी पुष्टि नही करता

नोट

Photo Credit: Google

Black Thread Totke For Girls: लड़कियों के लिए काला धागा बांधने के फायदे

और ये भी पढ़ें