WhatsApp Tips:  जानिए वाट्सऐप से सर्च करने वाले फीचर

Author: Deepika Sharma

Published Date: 5/12/2023

WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर Google Play Beta प्रोग्राम के जरिए WhatsApp वर्जन 2.23.25.19 अपडेट पर रोल आउट होगा।

WhatsApp कथित तौर पर इस साल की शुरुआत में ऐप में यूजरनेम लाने के लिए काम कर रहा था। लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के एंड्रॉइड पर बीटा वर्जन को एक ऐसे फीचर के साथ देखा गया था।

जो यूजर्स को अपनी प्रोफाइल के लिए एक यूजरनेम सेट करने की सुविधा देगा। कंपनी अब एक नए फीचर पर काम कर रही है जो ऐप पर अन्य यूजर्स को उनके यूजरनेम से सर्च करने की सुविधा देगा।

WhatsApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, मैसेजिंग ऐप यूजरनेम फीचर को डिजाइन कर रहा है, जिससे WhatsApp यूजर्स, यूजरनेम को सर्च करके ऐप पर अन्य लोगों को सर्च कर पाएं।

WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर Google Play Beta प्रोग्राम के जरिए WhatsApp वर्जन 2.23.25.19 अपडेट पर रोल आउट होगा।

 इसमें ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी शामिल है, जहां सर्च बार देखा जा सकता है जो यूजर्स को नाम, यूजरनेम या नंबर के जरिए सर्च करने की सुविधा देता है।

यह फीचर वॉट्सऐप पर कम्युनिकेशन को और ज्यादा प्राइवेट बना देगा क्योंकि यूजर्स को ऐप पर नई चैट शुरू करने के लिए अपना नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी।

WhatsApp ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जिससे मैसेजिंग ऐप पर प्राइवेसी अधिक बेहतर होगी। हाल ही में कंपनी ने लॉक्ड चैट के लिए एक नया सीक्रेट कोड फीचर शुरू किया।

लॉक्ड चैट पहले से ही फोन पिन या पासकोड का इस्तेमाल करके या यूजर्स के फेस या फिंगरप्रिंट को स्कैन करके सुरक्षित रखती है।

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

Star
Star
Star
Star
Star