Winter Vacation: विंटर के लिए परफेक्ट है ये जगहे, मन मोह लेगी यहां की खूबसूरती 

Author: Jyoti Mishra            Published Date: 29/12/2023

Photo Credit: Google

सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में लोग घूमने के प्लानिंग बनाते हैं. आप भी अगर सर्दियों की छुट्टियां एंजॉय करने कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो कई ऐसे डेस्टिनेशन है जो आपके लिए बेहद खास हो सकते हैं.

सर्दियों में यह डेस्टिनेशन होते हैं खास 

Photo Credit: Google

लोग अपने परिवार के साथ सुकून की तलाश में घूमने जाते हैं. आप भी अगर कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो यह वेकेशन आपके लिए परफेक्ट हो सकता है.     

सुकून की तलाश में घूमने जाते हैं लोग 

Photo Credit: Google

अगर विदेशों में घूमने की प्लानिंग है, आपकी तो पहला नंबर आता है नाइग्रा फॉल्स का जो कि कनाडा के पास स्थित एक बहुत खूबसूरत वाटर फॉल है। 

नाइग्रा फॉल्स (अमेरिका) 

Photo Credit: Google

विदेशों की सैर करने वालों की ख्वाहिश लंदन और पेरिस घूमने की होती है। ऐसे में आप लंदन स्थित बिन बेन और लंदन ब्रिज दो जगहों के सैर पर आप जा सकते हैं। यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। 

बिन बेन (लंदन) 

Photo Credit: Google

मेहनतकश बादशाहों का शहर गंगटोक, जो कि सिक्किम की राजधानी है, हमेशा अपनी हरियाली, शांत ऊंची झीलों, रंग-बिरंगे मठों, तरह-तरह के जीव-जंतुओं और प्राकृतिक सुंदरता से लोगों के लिए भी सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र है.

गंगटोक (इंडिया)

Photo Credit: Google

सफेद रंगीन रेत रेगिस्तान उत्सव के लिए जाना जाने वाला शहर रण ऑफ कच्छ रेगिस्तान सफारी, ट्रेडिशनल खाने और अपने हैंडीक्राफ्ट के लिए दुनिया भर में फेमस है। 

रण ऑफ कच्छ (गुजरात)

Photo Credit: Google

उत्तराखंड के चमोली में स्थित औली भारत में स्कीइंग की राजधानी है, जो वास्तव में भारत में घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। यहां की नंदा देवी, माना पर्वत और नीलकंठ पर्वत की शानदार चोटियां देखने लायक हैं।

औली (उत्तराखंड) 

Photo Credit: Google

Amazing Health Benefits Of Warm Water In Morning: सुबह सुबह क्यो पीना चाहिए गर्म पानी?

और ये भी पढ़ें