LIC Investment Tips: बिना निवेश किए हर महीने होगी LIC से 80000 से अधिक की कमाई, बस करना होगा ये काम

LIC Investment Tips: अगर आप चाहते हैं कि बिना किसी इंवेस्टमेंट के आपकी LIC से कमाई हो, तो आपको उसके लिए आपको बस एक काम करने की जरूरत है।

LIC Investment Tips: एलआईसी देश की सबसे पुरानी और विश्वासी कंपनी, जहां लोग अपने फ्यूचर के लिए इन्वेस्ट करके अच्छा रिर्टन पाते हैं। कंपनी ने हर वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई पॉलिसी निकाल रखी है। पर अगर आपको कोई ऐसा काम करना पड़े बिना इंवेस्टमेंट के कमाई हो जाएं तो आप LIC का ये काम करके आसानी से हर महीने 80,000 से ज्यादा रुपए कमा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं..

मिलेंगे 80,000 से ज्यादा

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी के आप LIC के एजेंट बन सकते हैं और इसे आप अपनी सरकारी या प्राइवेट नौकरी के साथ पार्ट टाइम काम कर सकते हैं। LIC आपको हर पॉलिसी पर कमीशन देती है।

रेगुलर काम की जरूरत नहीं

आपको LIC के एजेंट के तौर पर रेग्युलर काम करने की जरूरत नहीं है, आप सिर्फ वीकेंड या छुट्टी के दिन 4 से 5 घंटे काम करके अच्छी खासी एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं।

12वीं पास भी कर सकते हैं ये काम

LIC एजेंट बनने के लिए ज्यादा पढ़ा-लिखा होना भी जरूरी नहीं है और आप अगर सिर्फ 12वीं तक पढ़े हैं, तो आप LIC एजेंट बन सकते हैं।

एजेंट बनने की प्रोसेस

LIC एजेंट बनने के लिए आपको डॉक्यूमेंट्स के रूप में 4 कलर पासपोर्ट साइज फोटो, एज प्रूफ, एजुकेशन प्रूफ, पैन कार्ड और आधार कार्ड की डिटेल्स देनी होती है। आप इन डाक्युमेंट के साथ एलआईसी दफ्तर जाकर एप्लाई कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन भी प्रोसेस है।

ऐसे होती है कमाई

LIC कंपनी अपने एजेंटों को 35 प्रतिशत तक कमीशन देती है और अगर आप ऐसे में एलआईसी को हर महीने 2.4 लाख रुपए तक का नया प्रीमियम बिजनेस लाकर देते हैं, तब आपको कमीशन से हर महीने 84,000 रुपए की इनकम होनी शुरू हो जाएगी। इस तरह एलआईसी एजेंट बनकर आप महीने दर महीने तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

ये भी पढे- http://ITR FILING TIPS: आईटीआर रिटर्न करते समय हुई गलती? तो जानें कैसे और कितनी बार कर सकते हैं रिवाइज आईटीआर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles