Karwa Chauth Rules: करवा चौथ के दिन भूलकर भी ना करें ये 5 काम, वरना पति-पत्नी के रिश्ते में आ जाएगी दरार

Karwa Chauth Rules: करवा चौथ हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस दिन सोलह सिंगार करने का विशेष महत्व है। लेकिन इस त्यौहार के दिन आपको कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए वरना मैरिड लाइफ में दरार आ सकती है।

Karwa Chauth Rules: करवा चौथ हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है और इस दिन सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। इस दिन महिलाएं पूरे विधि विधान से पूजा पाठ करती है। करवा चौथ के दिन सोलह सिंगार का विशेष महत्व है लेकिन आपको इस दिन कुछ नियमों का पालन जरूर करना चाहिए क्योंकि इसके बिना आपका और आपका पति का रिश्ता खराब हो सकता है।

करवा चौथ के दिन भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम (Karwa Chauth Rules)

श्रृंगार सामान

सुहागन महिलाओं को करवा चौथ के दिन अपना सुहाग का सामान किसी और को नहीं देना चाहिए। इस दिन सिंगार के समान का दान नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपका और आपके पति के रिश्ते में दरार आ सकती है।

दान में न दें ये चीजें

करवा चौथ के दिन सफेद चीजों का दान नहीं करना चाहिए। इस दिन आपको सफेद रंग के वस्त्र दूध दही चीनी चावल और मिठाई का दान नहीं करना चाहिए।

झगड़ा करना

करवा चौथ को प्रेम और सुहाग का प्रतीक माना जाता है इसलिए आपको इस दिन अपने पति का सम्मान करना चाहिए। करवा चौथ के दिन भूलकर भी पति-पत्नी को आपस में लड़ाई नहीं करना चाहिए और एक दूसरे को अपशब्द नहीं बोलना चाहिए।

कपड़ों का रंग

करवा चौथ के दिन पति हो या पत्नी किसी को भी भूल कर भी काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। मान्यता है की काले कपड़े किसी भी शुभ काम पर पहनने से अशुभ परिणाम मिल सकते हैं। वहीं, इस दिन लाल, गुलाबी और पीले रंग के कपड़े या श्रृंगार करना अति शुभ माना जाता है।

Also Read:Karva Chauth Special: रेड आउटफिट में दिखना चाहते है सबसे खास? अपनाएं आसान मेकअप टिप्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles