Sarkari Naukri: पुलिस कांस्टेबल बनने का सुनहरा मौका, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में 12वीं पास के लिए निकली भर्ती,ऐसे करें आवेदन   

Sarkari Naukri: पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 12वीं पास के लिए पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2024 है।

Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 का विज्ञापन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 04 अक्टूबर 2024 से 31 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए सभी आवश्यक जानकारी, जैसे सिलेबस, आयु सीमा, योग्यता, और वेतनमान, HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

कितनी पोस्ट पर भर्ती? 

HPPSC ने कुल 1088 पुलिस कांस्टेबल की वैकेंसी निकाली है, जिसमें 708 पुरुष और 308 महिलाएं शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी और योग्यता? 

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना अनिवार्य है। जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा 18 से 26 वर्ष के बीच है, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी जाएगी। पुलिस कांस्टेबल पद पर चयनित होने पर उम्मीदवारों को पे बैंड लेवल-3 (20,200-64,000 रुपये) के अनुसार सैलरी मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

पुलिस कांस्टेबल पद के लिए चयन प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा शामिल होगी। फिजिकल टेस्ट में उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता की जांच की जाएगी, जबकि लिखित परीक्षा में उनकी शैक्षणिक योग्यता और सामान्य ज्ञान का परीक्षण किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को इन दोनों चरणों के लिए अच्छी तैयारी करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें-NSPCL Recruitment 2024: एनटीपीसी-सेल पावर कंपनी लिमिटेड में डिप्लोमा ट्रेनी और…

कैसे भरें ऑनलाइन फॉर्म? 

1. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग HPPSC द्वारा 04 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2024 तक कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है।

2. उम्मीदवारों को भर्ती की अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने की सलाह दी जाती है।

3. सभी आवश्यक दस्तावेज़, जैसे पात्रता, पहचान प्रमाण, और अन्य मूल विवरणों की जांच करें और उन्हें तैयार रखें।

4. भर्ती फॉर्म के लिए सभी स्कैन किए गए दस्तावेज़, जिसमें फोटो, हस्ताक्षर, और पहचान प्रमाण शामिल हैं, अपलोड करने होंगे।

5. आवेदन फॉर्म में भरे गए सभी कॉलम को ध्यान से पढ़कर सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही है।

6. यदि आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है, तो उसे जमा करें और फॉर्म को पूरा करें।

7. अंत में, सबमिट किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें और सुरक्षित रखें ।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles