मृत घोषित सख्स अचानक हो गया जिंदा, डॉक्टर्स के उड़ गए होश,मेडिकल इतिहास में मान रहे चमत्कार 

Brain Dead Man Alive: डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए गए व्यक्ति की अचानक चलने लगी सांसें और उठ खड़ा हुआ। इसे एक चमत्कार माना जा रहा है। आइए जानें पूरी कहानी, आखिर क्या हुआ था?

Brain Dead man becomes alive: अमेरिका के केंटकी स्थित बैपटिस्ट हेल्थ रिचमंड हॉस्पिटल में एक चमत्कारी घटना सामने आई है। 36 वर्षीय थॉमस टीजे, को ड्रग ओवरडोज के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था । कुछ दिन इलाज के बाद डॉक्टर्स ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरान कर दिया।

ड्रग ओवरडोज के चलते बिगड़ी हालत 

थॉमस को ड्रग ओवरडोज के कारण गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया था। महीनों तक चले इलाज के बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। डॉक्टर्स ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। ब्रेन डेड की स्थिति मे दिमाग पूरी तरह काम करना बंद कर देता है ।

क्या होता है ब्रेन डेड? 

ब्रेन डेड स्थिति में मरीज का दिमाग काम करना बंद कर देता है। शरीर की अन्य क्रियाएं भी धीरे-धीरे रुक जाती हैं। हालांकि, दिल की धड़कन और शरीर की गर्मी कुछ समय तक बनी रहती है। लेकिन दिमाग की मृत्यु के बाद व्यक्ति को मृत मान लिया जाता है। थॉमस को भी इसी स्थिति में मृत घोषित किया गया था।

सर्जरी के दौरान हुआ चमत्कार 

थॉमस के ब्रेन डेड घोषित होने के बाद डॉक्टर्स हार्ट सर्जरी की तैयारी कर रहे थे। लेकिन ऑपरेशन शुरू होने से पहले ही थॉमस के शरीर में अचानक हरकत हुई। उनके हाथ-पैर हिलने लगे और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। यह देखकर डॉक्टरों को तुरंत सर्जरी रोकनी पड़ी।

अब थॉमस की स्थिति 

हालांकि, थॉमस पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं। उन्हें चलने और बोलने में परेशानी होती है। उनकी याददाश्त भी पूरी तरह से वापस नहीं आई है। थॉमस के जिंदा होने को मेडिकल इतिहास में एक चमत्कार माना जा रहा है। वे अब अपनी बहन के साथ रहते हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं।

मेडिकल जगत में मचा हड़कंप 

थॉमस के जिंदा होने की घटना ने मेडिकल जगत में तहलका मचा दिया है। डॉक्टर्स इस घटना को किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं।

ये भी पढ़ें-खतरनाक asteroid TP17 धरती की ओर तेजी से बढ़ रहा, नासा…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles