SAFF Championship : भारत ने नेपाल को 2-0 के स्कोर से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

SAFF Championship : भारत ने शनिवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम में नेपाल को 2-0 से हराकर SAFF चैंपियनशिप सेमीफाइनल में जगह बना ली। महेश सिंह और टीम के कप्तान सुनील छेत्री दोनों ने दो-दो गोल किये. लेकिन नेपाल एक भी गोल गरने में कमियाब नहीं रहा। परिणामस्वरूप भारतीय टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई हो गई।

भारतीयों ने टीम को संभाला

जब मुख्य कोच इगोर स्टिमक को पाकिस्तान के खिलाफ बाहर भेजा गया, तो भारत के सहायक कोच महेश गवली ने पदभार संभाला। शुरुआती प्लेइंग इलेवन में गवली ने 8 बदलाव किए।

India Beats Nepal in Saff Championship by 2-0

शुरुआती लाइनअप में राहुल भेके, आकाश मिश्रा, महेश सिंह, रोहित कुमार और उदांता सिंह जैसे युवा एथलीट शामिल थे। इस दौरान संदेश झिंगन, पृथम कोटाल, अनवर अली और गोलकीपर अमरिंदर सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी किनारे पर सीटों पर कब्जा कर रहे थे।

शुरुआत में नेपाल ने दमदार खेल दिखाया

पहले तो नेपाल ने शानदार खेल दिखाया। कुछ शॉट भी लगाए, लेकिन गोल नहीं कर पाए। इसके बाद थ्रो करने का मौका मिला, लेकिन यह काम नहीं आया।

छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए 91वां गोल किया

 

सुनील छेत्री के 91 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 91वें गोल की बदौलत भारत ने 61वें मिनट में बढ़त बना ली। छेत्री ने बायीं ओर से एक शानदार क्रॉस उठाया और उसे डिफेंडरों के सामने से पार कर दिया।

वहीं नेपाल के खिलाफ मुकाबले में सिंह ने बढ़त दोगुनी कर दी। जब 70वें मिनट में छेत्री ने बॉक्स के अंदर एक डिफेंडर को छकाया लेकिन शूट करने में असमर्थ रहे, तो महेश सिंह ने भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। गोलकीपर द्वारा उनके शॉट को रोकने के बावजूद, क्रॉसबार से टकराने के बाद गेंद को हेड करने के लिए महेश आदर्श स्थिति में थे।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles