Maruti Jimny VS Bolero Neo: जानें कौनसी है ज्यादा बेहतर….

Maruti Jimny VS Bolero Neo: जिम्नी मारुति सुजुकी की सबसे बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है। वहीं, कंपनी ने बोलेरो नियो को नई पीढ़ी के एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है। आइए आपको इन दोनों कारों के फीचर्स, कीमत और माइलेज के बारे में बताते हैं।

वेरिएंट और रंग

मारुति सुजुकी जिम्नी 6 वेरिएंट में आती है। इस धांसू कार में 1.5 लीटर K-सीरीज नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 bhp की पावर और 134 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस धांसू एसयूवी कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। मारुति जिम्नी की शुरुआती कीमत 12.74 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इसका व्हीलबेस 2,590 मिमी है। कार में 208 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

मारुति सुजुकी जिम्नी

कंपनी मारुति सुजुकी जिम्नी के लिए बुकिंग ले रही है। इसका टॉप वेरिएंट 15.05 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बाजार में उपलब्ध है। यह एक फोर-व्हील ड्राइव (4X4) कार है। यह कार सड़क पर 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। धाकड़ एसयूवी कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। एसयूवी की लंबाई 3,985 मिमी, चौड़ाई 16,445 मिमी और ऊंचाई 1,720 मिमी है। यह स्टार्ट-स्टॉप बटन के साथ आता है।

महिंद्रा बोलेरो नियो की कीमत 9.63 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है। कार के चार वेरिएंट N4, N8 N10 और N10 (O) उपलब्ध हैं। यह 7 सीटर एसयूवी कार है। बोलेरो नियो में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। एसयूवी में 7 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार में क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज और सुरक्षा

सुरक्षा के लिए कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स असिस्ट के साथ रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड माउंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 1493 सीसी का इंजन है। इसमें रियर व्हील ड्राइव है। यह कार 17.29 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसमें राइडर को 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है। यह बड़ा इंजन 100 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह उबड़-खाबड़ सड़कों के साथ-साथ शहर की चिकनी सड़कों पर भी उच्च प्रदर्शन प्रदान करता है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles