Aaj Ka Rashifal 2 July : शुक्ल चतुर्दशी पर मिथुन, कन्या, धनु समेत इनके चमकेंगे भाग्य, शत्रु का होगा नाश, जानें आज अपना का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 July 2023 : आज 2 जुलाई 2023, दिन रविवार (Aaj Ka Rashifal) और आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 2 July) में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 2 जुलाई 2023 को किन राशि (Raviwar Ka Rashifal 2 July) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 2 July 2023)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) शनि की ढैय्या का प्रभाव रहेगा। अतः स्थाई समाधान मिलने की आशा नहीं है। धन हानि अपमान राज दंड की शंका बनी रहेगी। परिवार से वियोग, स्त्री को जीवन भय, लॉटरी, सट्टा से हानि होगी। दुष्ट जनों से मित्रता होगी। सभी तरह की परेशानियां बढ़ेंगी। मानसिक कष्ट, विवाद, धनहानि से बचें। आज रोगी व्यक्तिओं के लिए दिन अच्छा नहीं रहेगा है।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 2 July)  रोजी-रोजगार में बाधा की संभावना है। आज आपके हाथ से ख्याति प्राप्त करने वाला कार्य हो सकता है। धन लाभ के साथ-साथ वाहन सुख एवं दांपत्य सुख भी प्राप्त होने की संभावना। बीमार व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। पहले से चली आ रही पुरानी समस्याओं के कारण घर परिवार से निष्कासन हो सकता है। स्त्री रोग ग्रस्त हो सकती हैं। गुप्त रोग की भी संभावना बनेगी। धन हानि एवं मानसिक कष्ट से व्यथित रह सकते हैं। अनचाही यात्राएं होंगी। मानहानि एवं दुर्घटना योग भी बन सकते हैं।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आपके आज (Aaj Ka Rashifal) के दिन आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। महिला मित्रों के संपर्क से सुख, यश एवं आनंद की प्राप्ति होगी। शत्रु पराजित होंगे परंतु आकस्मिक धन व्यय की भी संभावना रहेगी। लंबे समय से चली आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। सुख में वृद्धि होगी। शत्रु पराजित होंगे। स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। दांपत्य सुख उत्तम रहेगा।

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 2 July, आज का पंचांग : शुक्ल चतुर्दशी पर जानें- राहुकाल, शुभ मुहूर्त, सूर्योदय-सूर्यास्त का समय, पढ़ें रविवार का पंचांग

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 2 July) के दिन यात्रा में कष्ट अथवा दुर्घटना का योग बन सकता है। काम में असफलता होने से मन में अशांति के भाव रहेंगे। धनहानि एवं उदर विकार के आसार। इन्द्रियों को बस में नहीं रखने वाले लोग बुद्धि विकार के शिकार हो सकते हैं। बुद्धि भी भ्रमित हो सकती है। योजनाएं फलीभूत नहीं होंगी। धन सुख में कमी होगी। दुष्टा स्त्री के प्रेम प्रसंग में फंसने की आशंक। संतान से दुःख एवं हानि प्राप्त होने के आसार।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 2 July) का दिन आपके चित्त एवंम चित में अशांति रहेगी। स्वजन से मनमुटाव होने की आशंका। सीने, छाती में दर्द होने की अशंका। ह्रदय रोगी को कष्ट, जल से, स्त्री से, भय,दांपत्य सुख में कमी के योग। अनचाहा स्थानांतरण की संभावना। शत्रु एवं रोग की वृद्धि के योग। यात्राओं में असुविधा, सुख में कमी के साथ-साथ मान-सम्मान में ठेस के आसार। ठगी एवं कुटिलता का भी शिकार हो सकते हैं।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आपके लिए आज (Raviwar Ka Rashifal 2 July) का दिन शुभ रहेगा। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। समय मित्र-बंधुओं के साथ सुखमय व्यतीत होगा। राजनैतिक लोगों को जन संपर्क से लाभ होगा। लंबी बीमारी से छुटकारा, पराक्रम में वृद्धि, सुख में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी के लिए किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। शत्रु पराजित होंगे। जमीन-जायदाद के कार्यों में लाभ होगा।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपको मानसिक कष्ट, असंतोष, कुटुंब द्रोह, नेत्र पीड़ा आदि से गुजरना पड़ सकता है। भोजन कष्ट तथा पापकर्म में प्रवत्ति बार-बार होने से मन अशांत रहेगा। अकारण विवाद की उत्पत्ति, स्वजनों से वैर, धनहानि की संभावना। सभी कार्यों में असफलता। शारीरिक कमजोरी, सुख बाधा और परिवार में असंतोष। परदेश गमन संभव है।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) खानपान का सुख उत्तम मिलेगा। दांपत्य सुख, आनंद की प्राप्ति। उपहार एवं धन लाभ होने की संभावना है। परंतु शनि की साढेसाती का भी प्रभाव चल रहा है अतः बुद्धि का ह्रास-आलस्य शारीर का निस्तेज होना। मानसिक एवं शारीरिक कष्ट। भाई-मित्र से मनमुटाव, ग्रह कलह, अपमान का भय, आर्थिक कष्ट प्रायः होता ही रहेगा।

यह भी पढ़ें-  “2023 में सावन 2 महीने का क्यों है?”

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आप मानसिक अशांति, भय, चिंता से ग्रसित रहेंगे। अचानक धनव्यय की भी संभावना होगी। परिश्रम सार्थक होने की संभावना बहुत ही कम है। परंतु पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। शनि की साढे साती पूर्ण रूप से हावी रहेगी। सगे सम्बन्धियों एवं कुटुंब से दूरी बनेगी। अपव्यय बढेगा। नाना प्रकार की व्याधियां सताएंगीं। भाग्य पतन, दुःख की प्राप्ति एवं संतान को कष्ट हो सकता है।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपकी पूर्ण प्रसन्नता का योग है। व्यापारी वर्ग को विशेष लाभ। बाल-बच्चों से सुख, स्त्री सुख तथा तरल पदार्थ से लाभ होगा। पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। स्त्री वर्ग से लाभ मिलेगा। लोहा, भूमि, पत्थर, कोयला, सीमेंट, मशीनरी से लाभ। चमड़े के व्यापर में भी लाभ होने की संभावना। नौकर-चाकर, दास (सेवक)से लाभ होगा।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपको पूर्ण गृह सुख मिलने का योग है। उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब होंगे। स्वस्थ रहेंगे। राज्य से धनलाभ भी हो सकता है। जिस कार्य में व्यस्त हैं पूर्ण होने का योग है। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति का अवसर मिल सकता है। स्थान परिवर्तन योग है। छात्रों को शिक्षा में बाधा। पाप कर्मों में रूचि होगी। मानसिक कष्ट बढेगा। परिवार से मन मुटाव। ह्रदय रोग का खतरा बढेगा।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 2 July) आपको बनते हुए कार्य बिगड़ते नजर आएंगे। स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। बच्चों से मन मुटाव, शत्रुओं से भय होने की संभावना है। मन अशांत तथा देवताओं से विरक्ति बढेगी। दुर्भाग्य के पूरे लक्षण दिखेंगे। अपने धर्म से अरुचि हो सकती है। दुखों की वृद्धि होगी। रोग एवं शत्रु से परेशान रहेंगे। तीर्थ यात्रायें संभव हैं। मित्रों से अनबन होगी। व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आरोप भी लग सकते हैं। बंधन भय बना रहेगा।

यह भी पढ़ें-  Raviwar Ke Upay: रविवार को इन उपायों से जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, किस्मत चमकने लगेगा

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 2 July 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles