Benefits Of Ice Massage: चेहरे पर नेचुरल निखार और ब्लश के लिये ice massage हैं सबसे बेहतर तरीका

Benefits Of Ice Massage: बर्फ की मालिश एक ऐसी तकनीक है जिसमें चेहरे की मालिश करने के लिए बर्फ के टुकड़े या बर्फ के ठंडे पानी का उपयोग किया जाता है।

Benefits Of Ice Massage: बर्फ की मालिश एक ऐसी तकनीक है जिसमें चेहरे की मालिश करने के लिए बर्फ के टुकड़े या बर्फ के ठंडे पानी का उपयोग किया जाता है। हालांकि यह त्वचा के लिए कई लाभ प्रदान कर सकता है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इंपैक्ट व्यक्तियों के लिए अलग-अलग हो सकते हैं। नार्मल रूप से देखा जाये तो यह आपके चेहरे को इतना खूबसूरत कर देता हैं क्यूकी इससे ग्लो और ब्लश अपने आप चेहरे पर नेचुरल तरीक़े से आने लगता हैं। जानिए इसके फायदे क्या हैं-

1. बेहतर सर्कुलेशन :
बर्फ की मालिश ब्लड सेल्स को अस्थायी रूप से श्रिंक करने में मदद कर सकती है, और जब बर्फ हटा दी जाती है, तो उस जगह में ब्लड का सिर्व्यूलेशन बढ़ जाता है। इसके परिणामस्वरूप ब्लड सर्कुलेशन में टेम्परेरी सुधार हो सकता है, त्वचा सेल्स में ताजा ऑक्सीजन और पोषक तत्व आ सकते हैं, जिससे त्वचा अधिक निखरी दिखती है।

2. सूजन को कम करना :
ठंडा तापमान ब्लड सेल्स को श्रिंक करके और लिक्विड सबस्टेंस के निर्माण को कम करके सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। बर्फ की मालिश बढ़िया तरीके से सूजन को कम करने में मदद कर सकती है, खासकर सुबह में या लंबे दिन के बाद। इससे चेहरे को अधिक सुडौल और तरोताजा लुक मिल सकता है।

3. पोर्स को टाइट करना :
बर्फ का ठंडा तापमान त्वचा के पोर्स में कंट्रैक्शन पैदा कर सकता है। यह त्वचा को टाइट करने में मदद कर सकता है, जिससे यह चिकनी और अधिक अट्रैक्टिव दिखती है।

4. बढ़ी हुई चमक :
बर्फ की मालिश से ब्लड फ्लो में सुधार, सूजन कम होने और पोर्स में टाइटनिंग के संयोजन के कारण त्वचा को चमक मिल सकती है। ठंडा तापमान त्वचा के प्राकृतिक आयल सीबम के प्रोडक्शन को भी एक्साइटेड कर सकता है, जो रंग में एक सूक्ष्म चमक जोड़ सकता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि त्वचा को नुकसान से बचाने के लिए बर्फ की मालिश सावधानी से की जानी चाहिए। त्वचा के साथ सीधे संपर्क को रोकने के लिए बर्फ के टुकड़ों को चेहरे पर लगाने से पहले एक कपड़े का उपयोग करें या एक पतले कपड़े में लपेटें, और अत्यधिक ठंड से बचने के लिए मालिश को एक समय में कुछ मिनटों तक सीमित रखें।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles