चिकनी मुलायम त्वचा पानें के घरेलू उपाय, एलोवेरा में मिलाएं बस यह सस्ती चीजें

Face Care Tips : यह बात तो आप सभी लोग जानते ही है कि एलोवेरा हमारे फेस स्किन के लिए कितना लाभकारी है

Face Care Tips : यह बात तो आप सभी लोग जानते ही है कि एलोवेरा हमारे फेस स्किन के लिए कितना लाभकारी है. एलोवेरा जेल में मौजूद तत्व फेस स्किन को बेदाग फ्री, हल्दी और सॉफ्ट बनाने में मदद करता है. अगर आप अपने फेस पर नेचुरल तरीके से ग्लो लाने की सोच रहे है तो बस आपको कुछ घर में रखी हुई सस्ती चीजें एलोवेरा में मिलनी है, जिसके बाद आपकी स्किन एकदम चिकनी मुलायम और गोरी दिखने लगेगी. आईए जानें कौनसी चीजें है जिसको आप एलोवेरा में मिलाकर लगाएंगे अपने फेस पर तो आपकी स्किन एकदम चमकदार हो जायेगी.

हल्दी

हल्दी पाउडर आपके चेहरे के लिए काफ़ी लाभकारी है. हल्दी में भरपूर मात्रा में वो सभी गुण मौजूद होते है जो आपकी स्किन को बेदाग और पिंपल फ्री रखने का काम करते है. अगर आप एलोवेरा में हल्दी पाउडर मिलाकर यूज करेंगे तो इस नुस्खे से आपकी त्वचा एकदम निखरी हुई हो जायेगी. इसके लिए आपको एलोवेरा जेल में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाना है. अब इस पेस्ट को आपको कम से कम आधे घंटे तक अपने फेस पर लगाना है.

शहद

शहद आपके फेस की स्किन को सॉफ्ट बनाने में मदद करता है. वहीं अगर आपकी स्किन ड्राई है तो यह घरेलू नुस्खा आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है. इस नुस्खे को आजमाने के लिए आपको एलोवेरा जेल में शहद को मिलाकर अपने फेस पर 20 मिनट अप्लाई करना है.

नींबू

नेचुरल तरीके से दाग धब्बों को हटाने के लिए और अपने फेस पर रंगत लाने के लिए आपको एलोवेरा जेल में नींबू मिलकर अपने चेहरे पर लगाना होगा.

गुलाब जेल

वैसे तो गुलाब जेल का इस्तेमाल आप खाली फेस साफ रखने के लिए आम तौर पर करते भी होंगे, लेकिन अगर आप नेचुरल वे में अपनी त्वचा मुलायम और निखरी हुई चाहते है तो इसके लिए आपको एलोवेरा में गुलाब जल मिलाकर लगाना होगा.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

गुड़हल के पत्ते चबाएं और पाएं इन सभी खतरनाक बीमारियों से छुटकारा

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles