व्रत में शरीर को एनर्जी देने के लिए खाएं यह सभी चीजें, दिनभर करेंगे एक्टिविली वर्क

Fasting Foods : व्रत में इन सभी व्यंजनों का करें सेवन और पाएं भरपूर एनर्जी.

Fasting Foods : व्रत रखने के बाद हमारा शरीर एकदम लो फील करता है. ऐसे में थकावट और वीकनेस जैसी स्थिति भी पैदा हो जाती है. जिसके कारण आप जरूरी काम करने से भी रुक जाते हैं. तो ऐसे में अगर आप भी जानना चाहते हैं की व्रत के समय आप ऐसी कौनसी चीजें खाएं, जिससे आपके शरीर में एनर्जी रहे. तो आइए हम आपको बताने वाले हैं वो सभी फूड्स जिनको आप व्रत के समय खा सकते हैं और अपने काम को पूरे दिन भर एक्टिवली कर सकते हैं.

खाएं दही

व्रत के समय आप दही का सेवन कर सकते हैं. दही में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है, जो आपके शरीर को ताकत देता है. साथ ही आपको एनर्जी भी देता है. आप चाहे तो दही में कुछ फ्रूट्स भी मिला सकते है.

खाएं बदाम

अगर आपका व्रत नहीं भी है तब भी आप बादाम को रोजाना अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. इससे आपका शारीरिक विकास होने के साथ-साथ आपका दिमाग अच्छे से काम करेगा. वहीं अगर आपका व्रत है तो ऐसे में आप मुट्ठी भर बादाम का सेवन करें. इसके सेवन से न केवल आपके शरीर में थकावट दूर होगी, बल्कि आप एक्टिवली काम भी करेंगे.

पीएं नारियल पानी

व्रत के समय आप नारियल पानी भी पी सकते हैं. इसमें वह सभी तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी बॉडी को एनर्जी देने का काम करते हैं.

साबूदाना खाएं

अगर आप वर्किंग है तो ऐसे में आपको भरपूर एनर्जी की जरूरत पड़ेगी. तो इसके लिए आप साबूदाने की खिचड़ी या फिर साबूदाने की खीर व्रत के समय खा सकते हैं. इससे आपके शरीर में भरपूर मात्रा में एनर्जी प्रदान होगी.

जूस और पानी

व्रत में हमारी बॉडी को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है, तो इसके लिए आप व्रत के समय जूस और ज्यादा से ज्यादा पानी का भी सेवन करें.

आंवले का मुरब्बा महिलाओं की इन समस्याओं को करेगा दूर, इसको खाने के जानें फायदे

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles