Dhanteras 2023 : Dhanteras पर जरूर खरीदें ये चीजें, जमकर बरसेगा पैसा

Dhanteras 2023 : धनतेरस (Dhanteras 2023) का त्योहार आ रहा है। नवंबर का महीना यानी कि त्योहारों की धूम। नवंबर के महीने में दिवाली, धनतेरस समेत कई सारे त्योहार

Dhanteras 2023 : धनतेरस (Dhanteras 2023) का त्योहार आ रहा है। नवंबर का महीना यानी कि त्योहारों की धूम। नवंबर के महीने में दिवाली, धनतेरस समेत कई सारे त्योहार हैं। धनतेरस का त्योहार सोने और चांदी के गहनों की खरीद के लिए विशेष महत्त्व रखता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन सोना और चांदी खरीदना आपके लिए शुभ साबित होता है। लेकिन इस दिन सिर्फ सोना और चांदी खरीदने से ही बात नहीं बनती। इस दिन कुछ और भी खरीदना लाभकारी माना जाता है। इन अन्य सामान में झाड़ू, गोमती चक्र समेत अन्य चीजें हैं। लेकिन यहां झाड़ू का भी सबसे ज्यादा महत्व होता है।

Dhanteras 2023 :आइए जानते हैं कि धनतेरस (Dhanteras 2023) के दिन और किन वस्तुओं को खरीदना आपके और आपके परिवार के लिए शुभ साबित होगा।

Dhanteras 2023
Dhanteras 2023

Dhanteras 2023 : आप सब जानते ही होंगे की झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने से माता लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह रखना चाहिए, जहां किसी का पैर ना लगे। ऐसा भी कहा जाता है कि धनतेरस के दिन शाम में झाड़ू खरीदनी चाहिए। झाड़ू को खरीदने के पीछे भी कई मान्यताएं शामिल हैं। कहा जाता है कि झाड़ू से घर की दरिद्रता का विनाश होता है और कर्ज से भी मुक्ति मिलती है।

Dhanteras 2023 : धनतेरस के दिन इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स पर भारी छूट मिलती है। आप धनतेरस के दिन फ्रिज, ओवन, मोबाइल फोन, लैपटॉप जैसी चीजें खरीद सकते हैं। आप इन सामानों को अपने घर के उत्तप-पूर्व दिशा में रख सकते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles