Winter Skin Care Food: सर्दियों में इन सुपर फूड्स से स्किन बन जाएगी चमकती दमकती, रूखापन होगा खत्म

Winter Skin Care Food: सर्दियों के इस मौसम में स्किन संबंधित परेशानियां होना आम है, पर ऐसे में अगर आप कुछ स्पेशल फूड को अपनी डाइट में शुमार करते है तो आपको काफी फायदा मिलेगा।

Winter Skin Care Food: सर्दियों में स्किन की देखभाल बेहद जरूरी है, स्किन का रूखा होना हो या फिर मुंह पर झाईया पड़ना आम बात है। अगर आप भी स्किन की ड्राईनेस ने परेशान है तो आप आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज के लेख में हम आपके लिए कुछ ऐसे सुपर फूड के ऑप्सन लेकर आएं है जिनको अगर आप अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो आप स्किन संबंधी कई समस्याओं से बच सकते हैं, तो चलिए जानते हैं..

विंटर में अगर आप स्किन की केयर चाहते हैं तो अपनी डाइट में कुछ खास बदलाव करकेआपकी स्किन को चमकता दमकता और हेल्दी रख सकते हैं। आपकी स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए ये सुपर फूड्स काफी सहायक होंगे। सर्दियों में कुछ विशेष तरह की फल और सब्जियां बाजार में आने लगती हैं। और वो हमारी स्कीन के लिए इस मौसम में रामबाण साबित होती है

हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए खाएं ये खास फूड

1- सर्दियों में आपके लिए सबसे फायदेमंद होता है घी और घी का सेवन करने से कभी भी आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी इसलिए नियमित रूप से आप घी का सेवन करें।

2- स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए सर्दियों के इस मौसम में ड्राई फ्रूट्स का सेवन करें ये आपकी स्कीन को अंदरूनी नरिश करने का काम करता है।

3- सर्दियों में किशमिश, अंजीर, बादाम, अखरोट को भिगोकर खाने से आप स्किन को हेल्दी एंड फिट रख सकते है।

4- गाजर का सेवन भी सर्दियों के मौसम में आपकी स्किन को काफी हेल्दी रखने में मदद करता है।

5- सर्दियों में अगर आप अपनी डाइट में मेथी, सरसों और दूसरी हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करते है, तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

Disclamier:- यहां दी गई जानकारी सामान्य तथ्यों पर आधारित है किसी भी उपचार के चिकित्सक से परामर्श अवश्य लें। विधानन्यूज किसी भी त्रुटि के लिए जिम्मेदार नहीं है।

और भी पढ़े- http://TURMERIC SIDE EFFECTS: हल्दी का ज्यादा इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles