LIC लाई है जबरदस्त पॉलिसी, मंथली ₹4000 निवेश करने पर मिलेंगे 70 लाख रुपए,जाने इस पॉलिसी के डिटेल्स

LIC कई तरह के शानदार पॉलिसी लेकर आता है। यह सभी पुलिसिया भविष्य को उज्जवल बनती है साथ ही साथ यह हमारे लिए काफी फायदेमंद होती हैं।

Best LIC policy : देश में सबसे ज्यादा पॉलिसी लिक लेकर आती है और एलआईसी ने अपनी करोड़ ग्राहकों को इंश्योरेंस के साथ में निवेश करने का लाभ भी दिया है। पॉलिसी का लाभ देने के लिए खास पॉलिसी पेश की जा रही है और इसके अंतर्गत ग्राहकों को बीमा कवर के साथ प्रीमियम की राशि मैच्योरिटी के साथ अच्छे घर से फायदे के साथ वापस किया जाएगा।

Best LIC Policy :Lic के इस पॉलिसी का नाम है SIIP

एलआईसी ने अपने इस प्लान का नाम SIIP रखा है। SIIP एक यूनिट लिंक्ड नॉन पार्टिसिपेट रेगुलर प्रीमियम व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस है। यदि आप इस पॉलिसी को खरीदने हैं तो आपको इंश्योरेंस कवर के साथ निवेश में भी सेफ्टी प्राप्त होगा। आप इसको ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी माध्यम से खरीद सकते हैं।

बेहद खास है यह पॉलिसी

LIC के SIIP प्लान मिनिमम 90 दिन और मैक्सिमम 65 साल के लिए लाया गया है। पॉलिसी का मिनिमम मैच्योरिटी 18 साल का है जबकि मैक्सिमम लिमिट 50 साल है। SIP का SIIP पॉलिसी में 10 साल से लेकर 25 सालों तक का प्रीमियम भरने का ऑप्शन दिया जाएगा।

Also Read:Job News: 12वीं पास अच्छे पैकेज की सैलरी पाने के लिए इन पदों के लिए करें अप्लाई, जानें वैकेंसी

LIC SIIP मैं मिनिमम और मैक्सिमम उम्र का कोई सीमा नहीं दिया गया है। मैं आपको जितना चाहे उतना निवेश करने का ऑप्शन मिलता है और मिनिमम चलाना ₹40000 छमाही 22000 तिमाही 12000 और मासिक ₹4000 निवेश करना होगा।

जानिए इसके फायदे

एलआईसी के द्वारा दी जाने वाली इस जानकारी के अनुसार 30 साल का एक साधारण शख्स 25 सालों का अवधि तक पॉलिसी लेता है और तिमाही ₹30000 प्रीमियम जमा करता है तो वह 12 लाख रुपए का सम एश्योर्ड लेता है। लिक पॉलिसी पर मिलने वाले रिटर्न को एक चार्ज के द्वारा चार्ज प्रतिशत और 8% के रिटर्न के हिसाब से समझाया गया है।

यदि निवेशक को बेहतरीन से रिटर्न मिलता है तो इंश्योरेंस कवर पूरा होने पर 40 लख रुपए मिलेंगे । इस दौरान वह 25 लख रुपए जमा करता है और 8% के रिटर्न के हिसाब से मैच्योरिटी 70 लख रुपए प्राप्त होती है। इसमें उसे 30 लख रुपए का निवेश करना होगा और इस दौरान बीमा कवर का लाभ मिलेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles