Vastu Tips For Holi: होली के दिन करें ये खास उपाय, बढ़ेंगी परिवार की खुशियां

Vastu Tips For Holi: होली पर आपके घर की खुशियां दोगुनी करने के लिए दरअसल कुछ उपाय बताए गए हैं। ये उपाय न सिर्फ आपके जीवन में रंग भर देंगे बल्कि आपकी खुशियां भी दोगुनी कर देंगे...

Vastu Tips For Holi: होली पर आपके घर की खुशियां दोगुनी करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। ये उपाय न सिर्फ आपके जीवन में रंग भर देंगे बल्कि आपकी खुशियां भी दोगुनी कर देंगे। होली पर ये वास्तु उपाय आपके घर की खुशियां बढ़ाते हैं और परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में मिठास बढ़ाते हैं।

Vastu Tips For Holi: आइए जानते हैं होली के समय के उपाय

होली के मौके पर रंग खेलने से पहले भगवान को गुलाल चढ़ाएं और फिर खुद भी रंग खेलें। मां लक्ष्मी और मां दुर्गा को लाल रंग का गुलाल लगाएं। भगवान कृष्ण को नीला गुलाल लगाएं। भगवान विष्णु और भगवान श्रीराम को पीला गुलाल चढ़ाएं। भगवान शंकर और देवी सरस्वती को गुलाबी रंग लगाएं।

होली की राख का घोल

होलिका दहन को बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। इसलिए होली की राख को बहुत शुभ और पवित्र माना जाता है। होली की राख को घर के आग्नेय कोण में रखें। ऐसा करने से आपके घर से हर तरह की नकारात्मकता दूर हो जाती है। नहाने के बाद होली की राख को अपने माथे और गर्दन पर भी लगाएं। ऐसा करने से आप बुरी नजर से बचे रहते हैं।

यह भी पढ़े:- Nail Vastu Tips: नाखून काटकर इधर-उधर फेंकनें की आदत डाल सकती है बड़ी मुसीबत में

होली की अग्नि में सरसों के तेल का चौमुखा दीपक जलाकर दुकान या घर की उत्तर दिशा में रखें। उत्तर दिशा को देवताओं और धन की देवी लक्ष्मी का निवास स्थान माना जाता है। यहां दीपक जलाने से मां लक्ष्मी आपके जीवन से हर तरह का अंधकार दूर कर देती हैं और आप सुख-समृद्धि की रोशनी से जगमगाने लगते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles