Aaj Ka Rashifal, 23 April: प्यार और करियर में इनको मिलेगी सफलता, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 23 April 2023 : वैशाख, शुक्ल पक्ष, तृतीया, दिन रविवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए...

Aaj Ka Rashifal, 23 April 2023: आज 23 अप्रैल 2023, दिन रविवार (Aaj Ka Rashifal) और वैशाख मास के शुल्क पक्ष की तृतीया तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

राशिफल (Raviwar Ka Rashifal) में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 23 अप्रैल 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal, 23 April 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल

 यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang, 23 April: तृतीया पर बने ये शुभ मुहूर्त, चौघड़िया और राहुकाल, जानें शनिवार का पंचांग

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal, 23 April 2023)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन कई कार्यो में लापरवाही दिखाने के बाद भी संतोषजनक रहेगा। दिन का आरंभ आलस्य से होगा। दिनचर्या का इसपर प्रभाव पड़ेगा। सभी कार्य आज लगभग विलंब से ही शुरू होंगे। मध्यान के बाद स्थिति सामान्य होने लगेगी फिर भी धन की प्राप्ति आशानुकूल नहीं रहेगी। व्यवसाय में मंदी के कारण कार्य क्षेत्र पर मन कम ही लगेगा। पारिवारिक वातावरण में खुशी एवं नाराजगी का मिश्रण बना रहेगा फिर भी स्थिति सामान्य ही रहेगी। संध्या के समय किसी समारोह में उपस्थिति देंगे। उत्तम भोजन वाहन सुख मिलेगा। महिलाएं। मन ही मन गुप्त युक्तियां बनाएंगी।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज के दिन आपको घर एवं बाहर मान-सम्मान में वृद्धि कराएगा। पारिवारिक सदस्यों की भी इसमें महत्त्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कार्य क्षेत्र पर भी आप निसंकोच निर्णय ले सकेंगे। इनमें सफलता भी शत प्रतिशत मिलेगी। सुख के साधनों में वृद्धि करने पर खर्च होगा। महंगे सामानों की खरीददारी से घरेलू बजट बिगड़ेगा। फिर भी आर्थिक लाभ होते रहने से स्थिति संभाल लेंगे। महिलाएं घरेलू अव्यवस्था को सुधारने में व्यस्त एवं चिंतित रहेंगी। अधिक कार्य करने पर स्वास्थ्य खराब होगा। आज किसी को बेमन से उधार देना पड़ सकता है। जिसकी वसूली में परेशानी आएगी सोच कर ही निर्णय लें।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आपके लिए आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन अशुभ फलदायी रहेगा। व्यवसाय एवं पारिवारिक उलझनों के कारण शारीरिक एवं मानसिक स्थिति असंतुलित रहेगी। कार्य क्षेत्र पर आज किसी की सहायता के बिना कार्य करना कठिन होगा। आर्थिक कारणों से भी किसी खास व्यक्ति की खुशामद करनी पड़ेगी। फिर भी आशानुकूल परिणाम नहीं मिलने से मन मे नकारात्मक एवं अनैतिक कार्य करने के भाव आएंगे। आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे गिरने से व्यक्तिगत खर्च चलाना भारी पड़ेगा। उधारी वालों के कारण अतिरिक्त परेशानी होगी। महिलाएं इच्छा पूर्ति ना होने पर किसी कार्य को जान कर बिगाड़ सकती है।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज का दिन आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। आपको आज आकस्मिक लाभ के साथ ही सामाजिक क्षेत्र से उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मान भी मिलेगा। कार्य क्षेत्र पर भी अधिकारी वर्ग एवं परिवार में बुजुर्ग कृपा दृष्टि बनाये रखेंगे। सामाजिक जीवन धनवानों जैसा व्यतीत करेंगे। थोड़ा दिखावा भी करना पड़ेगा। धन खर्च आवश्यकता से अधिक होगा। फिर भी अखरेगा नहीं। व्यवसायी वर्ग आज आंख बंद करके भी निवेश कर सकते है। लाभप्रद ही रहेगा। मित्र रिश्तेदारों के साथ आनंद के क्षण व्यतीत करेंगे। शुभ समाचार एवं उपहार का आदान प्रदान करेंगे। पारिवारिक स्थिती संतोषजनक रहेगी।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज जिस भी कार्य को करेंगे उसके आरम्भ में दुविधा की स्थिति बनेगी। बीच में छोड़ने का मन भी बना सकते है लेकिन एकाग्र होकर लगे रहें तो निश्चित सफलता मिल सकती है। व्यवसाय में बेझिझक निर्णय ले सकते हैं। आज का दिन आपके पक्ष में है। नए कार्यो में भी निवेश कर सकते है लेकिन अनुभवियों की सलाह अवश्य लें। कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक उलझन सुलझनो से मानसिक राहत मिलेगी। संबंधों में पड़ी दरार भरेगी। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आएंगे, लेकिन जल्दबाजी ना करें आगे परिणाम खराब भी हो सकते है। महिलाओं का स्वभाव चंचल रहेगा।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आप के दिन का अधिकांश समय शुभ कर्मों में व्यतीत होगा। आध्यात्म में आज खुल कर रुचि लेंगे दान-पुण्य पर खर्च भी करेंगे। लेकिन घरेलू खर्चो को लेकर संकीर्णता दिखाना भारी पड़ सकता है। कार्य व्यवसाय में सामान्य गति रहेगी। धन लाभ रुक-रुक कर होता रहेगा। फिर भी मन को संतुष्ट करना आज मुश्किल ही रहेगा। महिला मित्रों से समीपता का अहसास होगा लेकिन आने वाले समय मे नई मुसीबत भी खड़ी होगी। संध्या का समय थकान वाला परन्तु अधिक शान्तिप्रद रहेगा। पारिवारिक वातावरण अपने हंसमुख व्यवहार से उल्लासित करेंगे लेकिन स्त्री वर्ग आज किसी ना किसी कारण नाराज रहेंगी।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) के दिन आप आवश्यकता से अधिक दिमाग लगाएंगे। इसका परिणाम विपरीत ही रहने वाला है। हर किसी को शंका की दृष्टि से देखना व्यवहारिकता में कमी लाएगा। सेहत भी अकस्मात बिगड़ेगी। वायु विकार अथवा अन्य गैस संबंधित समस्या छाती में जलन से परेशानी होगी। आर्थिक मामलों में जल्दबाजी नुकसान कराएगी। धैर्य से कार्य करें। कार्य क्षेत्र पर बुद्धि विवेक से कार्य करने पर भी कोई विशेष लाभ नहीं होगा। केवल आश्वासन से ही काम चलाना पड़ेगा। सरकार विरोधी अनैतिक कार्य सम्मान हानि करा सकते है। संध्या के आसपास धन लाभ होगा। महिलाओं का दिमाग पढ़ना मुश्किल रहेगा।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

आज का दिन धन धान्य में वृद्धि कराएगा। खर्च भी आवश्यकता अनुसार रहने पर बचत भी कर सकेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र पर आज आप नए प्रयोग करेंगे लेकिन इसका फल शीघ्र नहीं मिल सकेगा। मध्यान तक आलस्य एवं परिश्रम मिला जुला रहने से आशाजनक परिणाम नहीं मिलेंगे लेकिन इसके बाद व्यवसाय में आकस्मिक वृद्धि होने से धन आगम शुरू हो जायेगा जो संध्या पश्चात तक रुक-रुक कर होता रहेगा। आवश्यकता पड़ने पर बिना मांगे ही किसी की मदद मिल जाएगी। महिलाएं आज बुद्धि विवेक का परिचय देंगी। बिखरे रिश्तों को एक जुट बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। सेहत सामान्य बनी रहेगी।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आपको आज के दिन शांति एवं धैर्य रख बिताने की सलाह है। कुछ लोग आज आपकी उपेक्षा करेंगे जिससे दिन भर मन में आवेश रहेगा। घर एवं बाहर एक जैसा वातावरण रहेगा। लोग आपकी बात सुनेंगे लेकिन गंभीरता से नहीं लेंगे आर्थिक विषयों में भी टालमटोल करेंगे। व्यवसायिक क्षेत्र पर उदासीनता रहेगी। बेमन कार्य करने का नतीजा भी उसी अनुसार रहेगा। घर मे आकस्मिक खर्च नियंत्रण करने पर भी लगे रहेंगे। धनाभाव के कारण छोटे मोटे खर्च भी परेशानी बढ़ाएंगे। सेहत की लापरवाही निकट भविष्य में गंभीर रूप ना ले इसका ध्यान रखें। पति-पत्नी में आपसी संवादहीनता के कारण गृहस्थ अस्त-व्यस्त रहेगा।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपकी आशाओं के अनुरूप रहेगा। पूर्वनियोजित कार्यक्रम में किसी आकस्मिक कार्य की वजह से फेरबदल करना पड़ेगा। व्यावसायिक गतिविधियां आरम्भ में थोड़ी सुस्त रहेंगी परन्तु मध्यान के बाद इनमें गति आएगी। आर्थिक लाभ होने से मानसिक शांति मिलेगी। फिर भी निवेश सोच समझ कर ही करें। सरकारी कार्यो को करने के लिए भी आज का दिन शुभ है। बिना किसी की सहायता के पूर्ण कर सकेंगे। पैतृक सम्पति संबंधित मामलों को लेकर दुविधा होगी। भाग-दौड़ भी करनी पड़ेगी। महिलाएं आज स्वप्न लोक की सैर करेंगी जिससे घर मे थोड़ी अव्यवस्था रहेगी।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपके लिए अशांति से भरा रहेगा। आज जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे उसमे कुछ ना कुछ व्यवधान अवश्य आएगा। आर्थिक लेन देन में स्पष्टता ना रहने से किसी से झगड़ा हो सकता है। पूर्व नियोजित कार्य जिनसे लाभ की उम्मीद थी वह भी निरस्त होने अथवा अन्य कारण से क्षति ही कराएंगे। मध्यान के समय व्यावसायिक एवं घरेलू कार्यो में किसी की सहायता की आवश्यकता पड़ेगी जो कि आशानुकूल नहीं मिलेगी। खर्च चलाने के लिए उधार भी लेना पड़ सकता है। महिलाएंआज पारिवारिक वातावरण को लेकर ज्यादा परेशान रहेंगी।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal) का दिन लाभदायक रहेगा। प्रातः काल से ही धन लाभ की संभावनाएं लगी रहेंगी। इनके पूर्ण होने में दोपहर तक इंतजार करना पड़ेगा। व्यवसायी वर्ग आज अनिश्चितता के दौर से गुजरेंगे, फिर भी आकस्मिक लाभ होने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। नए व्यवसाय का आरंभ अभी टालना ही बेहतर रहेगा। अंदरूनी पारिवारिक निर्णय लेने में असहजता अनुभव करेंगे। किसी महत्त्वपूर्ण कार्य को लेकर पल-पल में निर्णय बदलेंगे। आध्यात्म में रुचि रहेगी लेकिन समय नहीं दे पाएंगे। मन में विरक्ति की भावना भी जाग्रत होगी। मोह माया से मन भंग होगा। महिलाएं अंतर्मन से सहयोग करेंगी लेकिन अपनी भावनाओं का प्रदर्शन नहीं करेंगी।

 यह भी पढ़ें- Raviwar Ke Upay : रविवार को इन 5 उपायों से बढ़ेगा मान-सम्मान, होगा धन लाभ

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 23 April 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles