Home ट्रेंडिंग Garud Puran: इन 5 लोगों के घर कभी न करें भोजन, जानें...

Garud Puran: इन 5 लोगों के घर कभी न करें भोजन, जानें गरुड़ पुराण की यह बातें

Garud Puran: गरुड़ पुराण में मनुष्य के आदतों और उसके व्यवहार संबंधी कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं। वैसे तो हिंदू धर्म में शिष्टाचार के नियम यही कहते हैं कि अगर आपको कोई व्यक्ति आदर के साथ अपने घर पर खाने के लिए बुलाता है, तो कभी ना नहीं करना चाहिए। लेकिन गरुड़ पुराण में कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है जिनके घर किसी भी व्यक्ति को भोजन करने से बचना चाहिए। किसी भी व्यक्ति के घर खाने पर जाने से पहले एक बार अवश्य सोचना चाहिए। तो आइए जानते हैं गरुड़ पुराण के अनुसार किन लोगों के घर भोजन नहीं करना चाहिए।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/can-the-brahmapishach-present-in-peepal-solve-our-problems-should-know-this-upay-01-08-2023-59257.html?amp=1

Garud Puran
Garud Puran

क्रोधी स्वभाव के व्यक्ति के घर
गरुड़ पुराण के अनुसार क्रोधी व्यक्ति के घर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसे व्यक्ति गुस्से में कुछ भी कर सकते हैं और उनके घर भोजन करने से बुरी आदतें आपको भी लग सकती है। ऐसे व्यक्ति के घर खाना खाने को न कहने में ही भलाई है।

Garud Puran

किसी अपराधी या चोर के घर
कभी भी किसी चोर या अपराधी के घर भूलकर भी भोजन न करें। ऐसे लोगों के घर भोजन की सामग्री गलत तरीके से कमाए गए धन द्वारा खरीदी जाती है। इनके घर भोजन करने से संभव है कि उनके पापों का असर आपके ऊपर भी हो सकता है और आपकी भी बुद्धि भ्रष्ट हो सकती है।

Garud Puran

किन्नरों के घर
हिंदू धर्म में किन्नरों को दान करना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार किन्नरों को दान करने से व्यक्ति के ऊपर ग्रहों की बिगड़ी दशा ठीक हो जाती है। मान्यताओं के अनुसार जिन लोगों को दान दिया जाता है, उनके घर भोजन करना आपको पाप का भागीदारी बना सकती है। इसके अलावा किन्नरों को कई तरह के लोगों द्वारा दान दिया जाता है, जिसमें गलत तरीके से कमाया धन भी शामिल होता है। ऐसे में इनके घर में भोजन करने से बचना चाहिए।

Garud Puran

नशीली वस्तु बनाने वाले लोगों के घर
गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसे लोगों के घर कभी भी भोजन नहीं करना चाहिए जो नशीली वस्तुएं बनाने का धंधा करते हैं। ऐसे लोग दूसरों को नशा करवाकर उनका घर बर्बाद करते हैं, जिसके कारण बहुत से लोगों की बद्दुआ है उन्हें मिलती है। ऐसे लोगों के घर भोजन करने से आपके अंदर भी नकारात्मकता पैदा हो सकती है और आप भी उसका अपने भागीदार बन सकते हैं।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/how-is-the-fast-of-hariyali-teej-observed-know-who-first-kept-this-fast-01-08-2023-59262.html?amp=1

Garud Puran

बीमार व्यक्ति के घर
ऐसा घर जहां अक्सर कोई व्यक्ति बीमार रहता है, वहां भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसे लोगों के घर में हमेशा नकारात्मक शक्तियों का असर रहता है। ऐसे लोगों के घर भोजन करने से नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव आपके ऊपर भी पड़ सकता है, जिसके फलस्वरूप आप भी बीमार पड़ सकते हैं। इसलिए ऐसे लोगों के घर भोजन न करना ही बेहतर है।

डिस्क्लेमर: इस ख़बर में निहित किसी भी जानकारी, सूचना अथवा गणना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग, मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर तैयार की गई है।

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version