Akhuratha sankashti Chaturthi: अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के दिन करें यह उपाय, बिजनेस में आने वाली समस्याएं होंगी दूर

Akhuratha sankashti Chaturthi: अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की विधि विधान से पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से जिंदगी में आने वाली सभी समस्याएं दूर हो जाती है. बिजनेस में सफलता प्राप्त करने के लिए भी इस दिन विधि विधान से गणपति की पूजा करनी चाहिए.

Akhuratha sankashti Chaturthi: हिंदू धर्म में अखुरथ संकष्टी चतुर्थी का बेहद महत्व है. हर साल पौष माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी के दिन अखुरथ संकष्टी चतुर्थी मनाया जाता है. साल 2023 में अखुरथ संकष्टी चतुर्थी 30 दिसंबर 2023 को मनाया जाएगा. इस दिन विधि विधान से भगवान गणेश की पूजा की जाएगी. कहा जाता है की विधि विधान से भगवान गणपति की पूजा करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है और जीवन सुखमय हो जाता है.

अखुरथ संकष्टी चतुर्थी को लेकर मानता है कि इस दिन आप अगर गणपति के पूरे विधि विधान से पूजा करेंगे तो घर में खुशियों का आगमन होगा. भगवान गणपति का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए इस दिन आपको पूजा पाठ करना चाहिए. आईए आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी जानते हैं इस दिन कौन से उपाय करने से जीवन की समस्याएं दूर होती है…

अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के उपाय(Akhuratha sankashti Chaturthi)

अगर आपकी जिंदगी में परेशानी आ रही है तो आप अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के दिन गणपति बप्पा की पूजा के दौरान पान का बीड़ा सजाकर इस पर चांदी का अर्क लगे और भगवान गणेश को अर्पित करें. ऐसा करने से आपकी जिंदगी में आने वाली सभी समस्याएं खत्म हो जाएगी.

Also Read: Vastu Tips of New Year 2024: नये साल पर घर जरूर लाएं धातु या लकड़ी का कछुआ, सुख-समृद्धि के साथ पूरे वर्ष रहेगी सकारात्मकता और पैसा

हाथी को खिलाएं हरा चारा

अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के दिन आप संभव हो पाए तो हाथी को चारा खिलाएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से आपकी जिंदगी में आने वाली समस्याएं खत्म हो जाती है.

बिजनेस में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए करें यह काम

अगर आपके बिजनेस में किसी भी तरह की परेशानी आ रही है तो आप गणपति बप्पा को एक किस दुर्ग की गांठ के साथ गुण के लड्डू का भोग लगाएं. कहा जाता है ऐसा करने से बिजनेस में सफलता मिलती है. आप अगर आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो इस दिन भगवान गणेश को भोग में गुड़ और घी को शामिल करें. उसके बाद विधिपूर्वक अथर्वशीर्ष का पाठ करें. पूजा खत्म होने के बाद गाय को घी और गुड़ खिलाएं ऐसा करने से आपकी जिंदगी की सभी समस्याएं दूर हो जाएगी.

Also Read: Sleeping Vastu: दक्षिण दिशा की ओर सिर कर के क्यों सोना चाहिए? वास्तु और विज्ञान से जुड़ी है बात

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles