Ratna Shastra: क्या आप भी है आर्थिक तंगी से परेशान, धारण करें ये रत्न

Ratna Shastra: किसी भी व्यक्ति के जीवन में रत्नों का विशेष प्रभाव पड़ता है। अलग-अलग व्यक्तियों पर रत्नों के अलग-अलग प्रभाव पढ़ सकते हैं। किसी भी रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिष से कुंडली का विश्लेषण अवश्य कराना चाहिए, अन्यथा गलत रत्न धारण करने से जीवन में समस्याएं और भी बढ़ सकती हैं। रत्न शास्त्र में विभिन्न समस्याओं के लिए अलग-अलग रत्नों का जिक्र है। ऐसे में आइए आज जानते हैं की धन संबंधी समस्या से मुक्ति पाने के लिए किन रत्नों को धारण कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/never-do-these-mistakes-while-keeping-the-god-sculpture-in-the-temple-puja-path-niyam-04-08-2023-60085.html

Ratna Shastra
Ratna Shastra

सुनहला रत्न(Golden Gem)
किसी भी व्यक्ति के जीवन में आर्थिक वृद्धि के लिए सुनहला रत्न काफी लाभदायक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये रत्न व्यक्ति को करियर और व्यापार में उन्नति प्रदान करता है। साथ ही पढ़ाई में कमजोर छात्रों के लिए भी यह बेहद लाभकारी है। जो लोग राजनीति, शिक्षा अथवा ज्योतिष से जुड़े हैं वे इस रत्न को धारण कर सकते हैं।

Ratna Shastra
Ratna Shastra

मूंगा रत्न(Coral Stone)
यह मंगल ग्रह से संबंधित रत्न माना जाता है। भौतिक सुखों में वृद्धि के लिए इसे धारण कर सकते हैं। साथ ही यह करियर और व्यापार में भी सफलता दिलाता है। इसे धारण करने से कुछ ही समय में आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है।

Ratna Shastra
Ratna Shastra

जेड रत्न(Jade Stone)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जेड रत्न को पहनने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ उसकी अपने काम के प्रति एकाग्रता भी बढ़ती है। यह रत्न व्यापार करने वाले लोगों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/how-to-become-a-successful-person-in-life-chanakya-niti-03-08-2023-59671.html

Ratna Shastra
Ratna Shastra

ग्रीन एवेंचुरिन(Green Aventurine)
यह रत्न व्यापारियों के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। नया व्यापार शुरू करते समय अगर इस रत्न को हृदय के पास धारण किया जाए, तो व्यापार में बहुत ही जल्दी वृद्धि होने लगती है। आर्थिक समस्याओं को दूर करने में यह रत्न काफी कारगर है।

डिस्क्लेमर: इस ख़बर में निहित किसी भी जानकारी, सूचना अथवा गणना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग, मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर तैयार की गई है।

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles