Astro Tips for Sindoor: सिंदूर लगाते समय ना करें ये गलतियां, सुहाग को हो सकता है खतरा

Astro Tips for Sindoor: हिंदू धर्म में सिंदूर का काफी महत्व है. सिंदूर को लेकर वास्तु शास्त्र में कुछ नियम बनाए गए हैं. आपको इन नियमों का पालन करना चाहिए.

Astro Tips for Sindoor: सिंदूर सुहागन महिलाओं के लिए बहुत ही मायने रखता है। इसे सुहाग का प्रतीक माना जाता है। लेकिन अनजाने में सुहागन महिलाएं सिंदूर लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर देती है जिसे शास्त्रों में अशुभ माना जाता है।सिंदूर लगाते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए वरना नियमों की अंधे की पति और पत्नी का रिश्ता खराब कर सकता है।

Astro Tips for Sindoor: सिंदूर लगाते समय नहीं करनी चाहिए यह गलतियां

नहीं लगाना चाहिए किसी और का सिंदूर

शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को दूसरी स्त्रियों से उधार मांग कर सिंदूर नहीं लगना चाहिए। धर्मशास्त्र में इसे बेहद ही अशुभ माना गया है और कहा जाता है कि अगर अपना सिंदूर आप किसी को उधार देंगे तो आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाएगा।

 

बीच में लगाना चाहिए सिंदूर

सिंदूर को हमें समांग के बीचो-बीच लगाना चाहिए इसे बालों से छुपाना नहीं चाहिए। शास्त्रों के अनुसार अगर आप सिंदूर को छुपाती है तो आपके पति को जिंदगी में और सफलताओं का सामना करना पड़ सकता है और पति-पत्नी का रिश्ता खराब हो जाएगा।

बाल धोने के तुरंत बाद नहीं लगाना चाहिए सिंदूर

अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं बाल धोने के तुरंत बाद सिंदूर लगा लेती है। धर्मशास्त्र में इसे बेहद ही अनुचित माना गया है। बाल धोने के तुरंत बाद सिंदूर लगाने से सिंदूर फैल जाता है और ऐसे पति को धन की हानि झेलनी पड़ती है।

Also Read:Health News: गर्मी से पाना चाहते हैं छुटकारा तो इन चीजों को डाइट में करें शामिल, बॉडी को मिलेगी ठंडक

सिंदूर लगाने का तरीका पति के जीवन को प्रभावित करता है इसलिए जब भी विवाहित महिलाएं अपनी मांग भर तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वह सिंदूर सही तरीके से लग रही है कि नहीं। आपकी छोटी सी गलती आपकी जिंदगी खराब कर सकती है।

सुहाग का निशानी होता है सिंदूर

हिंदू धर्म में सुहाग की निशानी सिंदूर को कहा जाता है और इसके बिना शादी नहीं होती है। आप चाहती है कि आपका शादीशुदा जिंदगी अच्छा रहे तो आपको सिंदूर अच्छे तरीके से लगाना चाहिए। इसके साथ ही धर्मशास्त्र में लिखी गई तमाम बातों का भी आपको ध्यान रखना चाहिए।

Also Read:Health News: रोजाना डाइट में शामिल करें सहजन की फलिया, बदलते मौसम में इन बीमारियों से आपको रखेगा दूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles