Home ट्रेंडिंग Bholenath को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को करें ये आसान काम,...

Bholenath को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को करें ये आसान काम, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न

Bholenath: मान्यताओं के अनुसार सिर्फ सच्ची श्रद्धा ही भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अनिवार्य है। माना जाता है की भगवान शिव ........

Bholenath
Bholenath

Bholenath: मान्यताओं के अनुसार सिर्फ सच्ची श्रद्धा ही भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अनिवार्य है। माना जाता है की भगवान शिव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। इसके लिए कुछ आसान उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से भगवान शिव प्रसन्न हो उठेंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।

हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित किया गया है।भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए ज्यादातर महिलाएं और कन्याएं सोमवार का व्रत भी रखती है।अपनी हर मनोकामना को पूरा करने का आशीर्वाद प्राप्त करती हैं।

बात घर में सुख शांति की हो या अच्छे वर की। भगवान इन सभी इच्छाओं को पूरा करते हैं।हिंदू धर्म में भगवान शिव के भक्तों की संख्या बहुत ज्यादा है। मान्यताओं के अनुसार सिर्फ सच्ची श्रद्धा ही भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अनिवार्य होती है।

Also Read :- Mangal Dosh Upay: मंगलवार के दिन मांगलिक व्यक्ति करें ये उपाय, शीघ्र ही बनेंगे विवाह के योग

कहा जाता है कि भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। आइए बताते हैं आपको उन उपायों के बारे में जिन्हें करने से भगवान शिव आप पर प्रसन्न हो जाएंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण कर देंगे।

भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए स्नानादि के बाद सफेद, हरे, पीले, लाल रंग के वस्त्र धारण करके पूजा करे।पूजा के दौरान भगवान शिव को अक्षत अर्पित करें।इसके बात का खास ध्यान रखें कि चावल खंडित या टूटा हुआ नहीं हो।आज के दिन दही,सफेद वस्त्र, दूध और शक्कर का दान करना शुभ माना जाता है।

इन चीजों के दान से भोलेनाथ भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं l।आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करना लाभकारी होता है।

दोष के प्रभाव को कम करने के लिए और आर्थिक तंगी दूर करने के लिए सोमवार की शाम को कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर दान करना चाहिए।इस उपाय से घर में धन-धान्य के भंडार भरे रहते हैं।कुंडली में चंद्र पीड़ित जातकों को सफेद वस्त्र धारण करने चाहिए।और माथे पर चंदन का तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version