Diwali Grah Gochar : दिवाली और उसके बाद 3 राशियों पर जमकर पैसा बरसाएंगी माता लक्ष्मी, होगा चौतरफा फायदा

Diwali Grah Gochar: दिवाली से पहले जहां कई बड़े ग्रह गोचर कर चुके हैं जबकि इसके बाद कई और राशि अपना स्थान परिवर्तन करने जा रहा है। ग्रहों के इस गोचर से कई राशियों बड़ा और चौतरफा फायदा हो सकता है।

Diwali Grah Gochar, Planet Transit : इस साल दिवाली 12 नवंबर दिन रविवार को है, वहीं इससे दो दिन पहले 10 नवंबर शुक्रवार को धनतेरस है। ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से दिवाली से पहले और उसके बाद (कार्तिक और मार्गशीर्ष मास) का महीना अत्यंत शुभ माना जा रहा है। दिवाली से पहले धनतेरस और नरक चतुर्दशी जैसा त्योहार आता है। इस बीच दिवाली से पहले कुछ बड़े ग्रह गोचर कर चुके हैं जबकि दिवाली के तुरंत बाद कुछ कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन यानी गोचर होने जा रहा है। बड़े ग्रहों का यह गोचर कई राशियों को चौतरफा फायदा होगा और उनकी किस्मत तक बदल सकती है। वहीं यह कई राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

Grah Gochar, Planet Transit
Grah Gochar, Planet Transit

दिवाली से पहले और बाद इन राशियों का होगा गोचर (Diwali Grah Gochar)

  1. 30 अक्टूबर को राहु और केतू का राशि परिवर्तन हुआ।
  2. इसके बाद शुक्रदेव ने सिंह राशि में गोचर कर कई राशियों पर सुख सुविधाओं की बरसात कर रहा है।
  3. वहीं 4 नवंबर को शनि देव स्वाराशि में मार्गी हुए, जो कई राशियों के लिए शुभ और लाभदायक परिणाम लेकर आए।
  4. वहीं 6 नवंबर को मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश किया।
  5. जबकि ग्रहों के सेनापति मंगल देव 16 नवंबर को तुला राशि से निकलर वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं।
  6. उधर 17 नवंबर को सूर्य अपना घर बदलकर वृश्चिक राशि में आ जाएंगे।

ऐसे में दिवाली से पहले और उसके बाद कुछ बड़े ग्रहों का राशि यानी घर परिवर्तन (Planet Transit) कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ और फलदायी रहने वाला। इस दौरान मेष, कन्या और कुंभ राशि वाले जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष खास कृपा रहेगी। आइए भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं नवंबर में होने वाले ग्रह-गोचर से दिवाली किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

Grah Gochar
Grah Gochar

ग्रहों के स्थान परिवर्तन (Diwali Grah Gochar) इन राशियों को होगा बड़ा फायदा

मेष राशि (Taurus Horoscope)

दिवाली से पहले और बाद में होने वाले ग्रहों के गोचर (Planet Transit) का मेष राशि के जातकों पर अति शुभ प्रभाव पड़ने की संभावना है। इस दौरान मेष राशि के लोगों पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहेगी। इस दौरान इनके धन-दौलत और सुख-समृद्ध में काफी बढ़ोतरी की संभावना है। इस दौरान नौकरी-पेशा जाताकों को सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलने की उम्मीद रहेगी। व्यापार और कारोबार से जुड़े लोगों की भी खूब तरक्की होगी। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सर्तक रहना होगा।

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

वंबर महीने में होने वाले ग्रहों का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। कन्या राशि में जब शुक्र देव के प्रवेश इनके अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। इन पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा पूरे नवंबर महीने में रहेगी। शुक्र देव की कृपा से इनके सुख और ऐश्वर्य मे बढ़ोतरी होगी। नौकरी में प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी के योग। यह परिवर्तन बढ़ियां साबित होगा। जिस काम में भी हाथ डालेंगे सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर यह समय कन्या राशि के जातकों के लिए सोने पर सुहागा साबित हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

अगर ठीक से समय का इस्तेमाल करेंगे तो कुंभ राशि के जातकों के लिए यह गोल्डन पीरियड साबित हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नवंबर महीने में होने वाले ग्रहों के राशि परिवर्तन याना गोचर का कुंभ राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। दिवाली के आसपास नौकरी में प्रमोशन की संभावना रहेगी। नवंबर महीने में व्यापार और कारोबार से जुड़े लोगों को आकस्मिक आर्थिक यानी धन लाभ के योग बनेंगे। माता लक्ष्मी की कृपा से घर-परिवार में बरकत और खुशहाली आएगी और समय मंगलकारी साबित होने की संभाना रहेगी।

यह भी पढ़ें-   Shani Margi Kumbh Rashi : शनिदेव की 4 नवंबर से कुंभ राशि में मार्गी, मिथुन समेत इन 4 राशियों की Diwali पर चमकेगी किस्मत

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और यहां केवल सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के जानकार से सलाह अवश्य लें।)

यह भी पढ़ें- Rahu Ketu Gochar : राहु-केतु का 30 अक्टूबर को गोचर, मेष, वृषभ समेत 7 राशियों को फायदा, दूर होंगी बाधाएं

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles