Sawan 2023: सावन के महीने में भूलकर भी ना करें ये काम, महादेव हो जाएंगे नाराज

Sawan 2023: सावन का महीना चल रहा है, भगवान शिव की पूजा के लिए ये महीना बेहद खास माना जाता है, पर भूलकर भी कुछ गलतियां ना करें नहीं तो भगवान शिव नाराज हो सकते हैं..

Sawan 2023: सावन का महीना शुरू हो चुका है। इस महीने में भगवान शिव की पूजा की जाती है। यह महीना बाबा भोलेनाथ का प्रिय महीना होता है। महादेव को प्रसन्न करने के लिए भक्त पूरे मन से पूजा-अर्चना करते हैं। ये सबसे उत्तम समय होता है। भगवान शंकर को प्रसन्न करना जितना आसान है, उन्हें क्रोध भी उतनी जल्दी ही आता है।

सावन का महीना चल रहा है, भगवान शिव की पूजा के लिए ये महीना बेहद खास माना जाता है, पर भूलकर भी कुछ गलतियां ना करें नहीं तो भगवान शिव नाराज हो सकते हैं..

Sawan 2023: भूलकर भी ना करें ये काम

दूध का सेवन ना करें

हिंदूधर्म की प्रचलित मान्यताओं के अनुसार, सावन के पवित्र माह में शिवलिंग पर दूध अर्पित किया जाता है तो भूलकर  व्यक्ति को दूध का सेवन नहीं करना चाहिए

किसी का अनादर ना करें

भगवान शिव की नजरों में हर प्राणी एक समान है। इसलिए सावन के महीने में व्यक्ति को भूलकर भी किसी का अनादर नहीं करना चाहिए। इससे भोले बाबा नाराज हो सकते हैं

तामसिक भोजन ना लें

सावन के महीने में व्यक्ति को भूलकर भी मांस, मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दौरान इन चीजों का सेवन करने से भगवान क्रोधित हो सकते है, इसलिए सावन महीने में लहसून, प्याज और बैंगन खाने से बचना चाहिए।

तेल ना लगाएं

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सावन के महीने में किसी भी व्यक्ति को अपने शरीर पर तेल नहीं लगाना चाहिए। सावन के इस पवित्र माह में तेल का दान करना शुभ माना जाता है।

दिन को सोये नहीं

सावन के महीने में दिन के समय में सोना वर्जित है। इससे राजा भी दरिद्र हो जाता है।

Avoid Doing These Work During Sawan 2023: सावन में भूलकर भी ना करें ये काम, वरना नाराज हो जाएंगे महादेव

Happy Sawan Somwar 2023 Wishes: शिव भक्तों को सावन के पहले सोमवार पर भेंजे ये 15 शुभकामनाएं

Sawan 2023: शिव से मनचाहा वरदान पाने के लिए सावन में ले आएं ये खास चीजें, होगी सब मनोकामनाएं पूर्ण

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles