Vastu Tips: भूलकर भी इन चीजों को ना करें गिफ्ट, वरना रुष्ट हो जाएगी मां लक्ष्मी, बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

Vastu Tips: गिफ्ट देते समय वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान रखना अति आवश्यक है. वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों को गिफ्ट देने से मना किया गया है, अगर आप इन चीजों को गिफ्ट में देते हैं तो आपकी जिंदगी खराब हो सकती है.

Vastu Tips: जब भी कोई खास मौका होता है तो हम अपने प्रिय जनों को गिफ्ट जरूर देते हैं. गिफ्ट देने और लेने में आदमी को बहुत खुशी मिलती है लेकिन गिफ्ट देते समय आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए वरना आपका रिश्ता खराब हो सकता है और मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है.

आपको गिफ्ट देते समय वास्तु नियमों का जरूर पालन करना चाहिए. वास्तु शास्त्र में गिफ्ट को लेकर कुछ खास नियम बनाए गए हैं और वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों को गिफ्ट में देने से मना किया गया है. इन चीजों को गिफ्ट में देने से आपका रिश्ता खराब हो सकता है.

गिफ्ट देते समय वास्तु के नियमों का रखें ध्यान (Vastu Tips)

आप जब भी किसी को कुछ गिफ्ट करें तो वस्तु के नियमों का जरूर ध्यान रखें वरना आपकी छोटी सी गलती आपके रिश्ते में दरार डाल सकती है

जूता चप्पल

वास्तु के अनुसार, हमें किसी को जूते चप्पल गिफ्ट में नहीं देने चाहिए, क्योंकि जूते चप्पल को दरिद्रता का प्रतीक माना जाता है, इसलिए इन्हें किसी को गिफ्ट नहीं देना चाहिए.

काले रंग के कपड़े

वास्तु के हिसाब से काले रंग के कपड़े नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं, साथ ही काला रंग शोक का प्रतीक होता है. इसलिए काले रंग के कपड़ों को गिफ्ट में देना सही नहीं माना जाता है.

ताजमहल

कई बार एक सुंदर गिफ्ट देने के लिए लोग ताज महल गिफ्ट करना पसंद करते हैं. शीशे में बंद ताजमहल बहुत सुंदर लगता है और घर में भी इसे रखना अच्छा लगता है, लेकिन ताजमहल न ही गिफ्ट करना चाहिए और न ही अपने घर में रखनी चाहिए.

घड़ी

आमतौर पर लोग एक-दूसरे को अलग-अलग तरह की घड़ियां भी गिफ्ट करते हैं. लेकिन वास्तु की दृष्टि से ऐसा करना बिल्कुल सही नहीं होता है.

Also Read:Vastu Tips: आपके कंगाली का कारण बन सकती है घर में रखी ये चीजें, तुरंत निकालकर फेंक दे इसे

रुमाल ना करे गिफ्ट

लोग अक्सर एक दूसरे को रुमाल देना भी पसंद करते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसा करना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है. इससे आपके रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. तोहफे में जूते, चप्पल आदि देना भी अच्छा नहीं माना जाता है. धन हानि भी हो सकती है.

परफ्यूम

अधिकतर कपल्स एक दूसरे को परफ्यूम देना भी पसंद करते हैं. परफ्यूम बहुत खास गिफ्ट है और एक प्रीमियम चॉइस भी है, लेकिन वास्तु के अनुसार परफ्यूम भी गिफ्ट नहीं करना चाहिए. इस तरह के गिफ्ट से रिश्ते में दूरी आ सकती हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles