Home ट्रेंडिंग Ravivar Ke Upay: आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए रविवार के...

Ravivar Ke Upay: आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार का दिन भगवान सूर्य का दिन माना जाता है। इस दिन सूर्य देवता की पूजा करने से घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। छात्रों को मनचाही नौकरी पाने के लिए भी ज्योतिष सूर्य देव की पूजा करने की सलाह देते हैं। शास्त्रों में ऐसे उपायों का उल्लेख है जैसे रविवार के दिन करने से व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से निजात मिल जाता है और कैरियर अथवा कारोबार में वृद्धि होती है। तो आइए जानते हैं रविवार के ये उपाय।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/when-will-nag-panchami-be-celebrated-this-year-do-not-make-this-mistake-on-this-day-29-07-2023-58488.html

Ravivar Ke Upay
Ravivar Ke Upay

रविवार के उपाय
आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए रविवार के दिन प्रातः काल स्नान करके भगवान सूर्य को जल में लाल रंग या रोली मिलाकर अर्घ्य देना चाहिए। इसके पश्चात घर के मुख्य दरवाजे पर घी का दीपक जलाकर दोनों ओर रख दें और सुख-समृद्धि तथा धन प्राप्ति की कामना करें। ऐसा करने से जीवन में जल्दी धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती है।

आय में वृद्धि के लिए रविवार की रात सिरहाने एक गिलास दूध रख कर सो जाएं। अगली सुबह उस दूध को बबूल के जड़ में अर्पित कर दें। ऐसा करने से जल्दी व्यक्ति के आय में वृद्धि होती है और सौभाग्य की भी प्राप्ति होती है।

अगर कोई व्यक्ति कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है और उससे छुटकारा पाना चाहता है, तो उसे रविवार के दिन तीन झाड़ू खरीद कर अपने घर में वास्तु आधारित स्थान पर रख देना चाहिए। अगले दिन झाड़ूओं को किसी शिव मंदिर में जाकर दान कर देना चाहिए। ऐसा करने से जातक के ऊपर भोलेनाथ की कृपा बरसती है और कर्ज संबंधी परेशानियां जल्दी ही दूर हो जाती है।

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/what-is-vikram-samvat-and-how-it-works-29-07-2023-58470.html

कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत करने के लिए प्रत्येक रविवार पूजा के समय तिलक अवश्य लगाएं और उस दिन लाल कपड़े पहने। ऐसा करने से किसी भी विशेष कार्य में सफलता हासिल होती है।

प्रत्येक रविवार पूजा के समय गायत्री मंत्र का जाप करना बहुत ही लाभदायक माना जाता है। ऐसा करने से जातक को मानसिक अथवा शारीरिक पीड़ा से मुक्ति मिलती है।

डिस्क्लेमर: इस ख़बर में निहित किसी भी जानकारी, सूचना अथवा गणना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग, मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर तैयार की गई है।

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version