Loban Upay: आर्थिक समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा लोबान का ये उपाय

Loban Upay: सनातन धर्म में पूजा-पाठ का बहुत विशेष महत्व माना जाता है। लोग भगवान को प्रसन्न करने और उनके प्रति अपना आभार और सम्मान प्रकट करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपाय अथवा हवन करते हैं। शास्त्रों में पूजा पाठ के कई नियम बताए गए हैं जो वैज्ञानिक दृष्टि से भी लाभकारी होते हैं। हवन के दौरान कई प्रकार के चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जैसे नवग्रह की लकडी़, तिल, अक्षत, गुड़, लोबान आदि। हवन करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। वैज्ञानिक दृष्टि से भी हवन में इस्तेमाल किए गए चीजों के धुए वातावरण को शुद्ध करने में कारगर होते हैं। हवन में इस्तेमाल होने वाला लोबान भी बहुत ही फायदेमंद होता है और इसके कुछ उपायों को करने से घर में आर्थिक तंगी और वास्तु की समस्याएं भी दूर होत जाती है। तो आइए जानते हैं लोबान के कुछ उपाय।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/when-is-pitra-paksha-starting-know-the-exact-date-and-measures-21-07-2023-56499.html?amp=1

Loban Upay
Loban Upay

पैसों की दिक्कत है तो जरूर करें ये उपाय
अगर आप आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं, तो आपको लोबान के इस छोटे से उपाय से बहुत लाभ मिल सकता है। उपाय के लिए एक मिट्टी के बर्तन में कंडा जलाकर उसमें केसर, जावित्री और लोबान डाल दें। इस उपाय को सुबह और शाम, 21 दिनों तक लगातार करना चाहिए। इस उपाय को करने से धन की समस्या दूर हो जाती है।

Loban Upay
Loban Upay

वास्तु दोष के लिए करें ये उपाय
रोजाना घर में लोबान जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। शनिवार के दिन लोबान की धूनी से हवन करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस हवन को करने से देवी-देवताओं की कृपा घर पर सदैव बनी रहती है और वास्तु दोष से भी निजात मिल जाता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/who-was-kartavirya-arjun-who-defeated-ravana-in-minutes-26-07-2023-57705.html?amp=1

Loban Upay

Loban Upayवैज्ञानिक दृष्टि से भी है लोबान फायदेमंद
घर में प्रतिदिन लोबान जलाने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है जिसकी वजह से घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। घर में पॉजिटिव एनर्जी होने से मानसिक शांति भी बनी रहती है। रोज़ाना घर में लोबान जलाने से सांस और गले से संबंधित बीमारियां भी दूर हो सकती हैं।

डिस्क्लेमर: इस ख़बर में निहित किसी भी जानकारी, सूचना अथवा गणना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग, मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर तैयार की गई है।

 

( यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें। 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles