सफला एकादशी पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें यह उपाय, पूरे होंगे सभी काम, धन की समस्याए होगी दूर

Saphala Ekadashi 2024: सफला एकादशी का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन कुछ खास उपाय करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं. जिंदगी में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है.

Saphala Ekadashi 2024: 7 जनवरी 2024 को सफला एकादशी का व्रत रखा जाएगा. इस दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए. महालक्ष्मी और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए इस दिन कुछ उपाय करना चाहिए जिससे आपका बिगड़ा हुआ काम बन जाएगा.

भगवान विष्णु के पास जलाये नौमुखी दिया(Saphala Ekadashi 2024)

अगर आपकी नौकरियां कारोबार में कोई परेशानी आ रही है या बार-बार नुकसान हो रहा है तो इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु के सामने आपको नौ मुखी दिया जलाना चाहिए. इसके साथ ही विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी तरक्की की राह आसान होगी. ध्यान रखें कि दीपक के जगह आपको कलवा का उपयोग करना है.

केले के पेड़ के जड़ में चढ़ाए हल्दी वाला जल

सफला एकादशी के दिन आपको केले के पेड़ में हल्दी मिलाकर जल चढ़ाना चाहिए और केले के पेड़ का पूजा करना चाहिए. इसके वजह से आपके विवाह में आने वाली अडचने खत्म हो जाएगी और हर काम में सफलता मिलेगी.

दरिद्रता दूर करने के लिए करें यह उपाय

अगर आपके घर में गरीबी है तो इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु को तुलसी के पत्तों का माला चढ़ाना चाहिए इसके साथ ही “ओम नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से दर्द देता दूर होती है.

Also Read:Vastu 2024 Tips For Positivity: घर से तुरंत निकाल दें ये चीजें, 2024 में आएगी खुशहाली और जमकर बरसेगा पैसा

इस एकादशी पर दक्षिणावर्ती शंख को पीपल के पात्र में रखकर दूध से अभिषेक करें और इसे स्वच्छ जल से साफ कर कर मंदिर में उत्तर दिशा में रख दे. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आकर्षित होती है.

सफला एकादशी को करें यह काम, भगवान विष्णु पूरा करेंगे मनोकामना

सफला एकादशी के व्रत के दिन आपका भगवान विष्णु को खीर का भोग लगाए. ऐसा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं.

Also Read:Brahmuhurat Vastu For Prosperity: जीवन में चाहिए लाभ तो सुबह उठकर इन चीजों का करें दर्शन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles