Haldi Ganth Vastu: हल्दी के इन अचूक उपाय से शीघ्र होगा विवाह, रुका धन आएगा वापस

Haldi Ganth Vastu : विवाह में किसी कारण देरी हो रही है तो आप भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के पीछे हल्दी की पुड़िया छिपाकर रखें।

Haldi Ganth Vastu: सनातन धर्म में हल्दी का महत्व अधिक है। हर शुभ कार्य में हल्दी का स्पर्श भी उसे सफल बना देता है। हल्दी का संबंध देवताओं के गुरु बृहस्पति से है। हल्दी में दैवीय गुण भी मौजूद होते हैं। हल्दी सेहत दुरुस्त करने के साथ ही कई बाधाओं को भी दूर कर सकते हैं। भगवान विष्णु और गणेशजी को तो हल्दी बेहद प्रिय है। इसलिए हल्दी की गांठ के उपाय अनेक फायदे देते हैं। आपके जीवन में हल्दी के उपाय आपका भाग्य बदल देता है। आईए जानते हैं कि हल्दी के उपाय कैसे करें…

हल्दी की गांठ के अचूक उपाय

ज्योतिष के अनुसार, हल्दी से संबंधित कुछ उपायों को करने से परेशानियों से मुक्ति मिलती है। नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और बृहस्पति से संबंधित हल्दी के उपायों को करने से जीवन में सफलता आती है।

गुरुवार को दान करें हल्दी

देवगुरु बृहस्‍पति और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी का दान करना चाहिए। इससे गुरु ग्रह मजबूत होते हैं और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होती है।

हाथ में बांधे हल्दी की गांठ

हल्दी गांठ को हाथ में बांधने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है। विवाह में आने वाली रुकावट दूर होती हैं।

पहनें हल्दी की गांठ की माला

हल्दी की गांठ का माला पहनने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है। जिसके कारण भाग्य का पूरा साथ मिलता है।

पर्स में रखे हल्दी की गांठ

हल्दी की गांठ को पास में रखने से करियर में सफलता प्राप्त होती है।

सिरहाने रखें हल्दी गांठ

अगर आपको बुरे सपने आते हैं या अज्ञात भय सताता है तो हल्दी की गांठ को मौली से लपेटकर सिरहाने रखकर सोएं।

विष्णु भगवान के पीछे रखे हल्दी पुड़िया

विवाह में किसी कारण देरी हो रही है तो आप भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के पीछे हल्दी की पुड़िया छिपाकर रखें। इससे शीघ्र ही विवाह के योग बनने लगते हैं।

पानी में हल्दी डालकर नहाएं 

नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी का चूरा या पाउडर डालकर स्नान करने से शारीरिक और मानसिक शुद्धता मिलती है। इस उपाय को करने से करियर में सफलता प्राप्त होती है।

गणेश जी को लगाएं हल्दी का तिलक

किसी भी शुभ कार्य में सफलता पाने के लिए गणेशजी को हल्‍दी का टीका लगाएं। फिर ऊंगली में बचे हल्दी से अपने माथे पर तिलक लगाकर घर से निकलें। इससे काम में सफलता और शुभता मिलेगी।

पर्स में रखें हल्दी चावल

लंबे समय से आपका धन अटका हुआ है तो चावल को हल्दी से रंग लीजिए और इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रखें। इस उपाय को करने से शीघ्र ही अटका हुआ धन वापस मिल जाता है।

गणेश जी को पहनाएं हल्दी माला

बुधवार और गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की माला चढ़ाएं। इससे कार्य में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है।

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ

लाल कपड़े में हल्दी की गांठ को बांधकर तिजोरी में रखने और पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और तिजोरी हमेशा धन से भरी रहती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles