Hariyali Teej Dress: जैसी राशि वैसे रंग के हिसाब से ड्रेस पहनेंगी तो खूब मिलेगा आशीष

Hariyali Teej Dress: लंबे इंतजार के बाद आ गया हरियाली तीज का त्योहार। दुल्‍हन सा सजने संवरने की योजना है तो आपको राशि अनुसार ड्रेस धारण करना चाहिए। यह आपके वैवाहिक जीवन में चार चांद लगा देगा।

Hariyali Teej Dress : मां पार्वती और भगवान शिव के पुर्नमिलन का पर्व तीज पर हर तरफ छायी होती है हरियाली। तीज के दिन हरे रंग का खास महत्व होता है। इस दिन हरे रंग की ड्रेस को पहनना पसंद करती हैं मह‍िलाएं पर ज्योतिष की मानें तो तीज के दिन अपनी राशि के अनुसार ही तय रंग के अनुसार वे कपड़े पहनेंगी तो यह वैवाहिक जीवन के लिए शुभ रहता है। यदि वे ऐसा करती हैं तो इससे पति-पत्नी के रिश्ते में आपसी प्‍यार भी बना रहता है। 

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं राशि के अनुसार, हरियाली तीज पर आपको किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए…

Hariyali Teej Dress
Hariyali Teej Dress

1. मेष राशि (Aries Horoscope

मेष राशि का स्वामी मंगल माना जाता है। ज्योतिष की मानें तो हरियाली तीज पर हरे रंग का नहीं बल्कि इस राशि की महिलाओं को लाल रंग के वस्‍त्र पहनने चाहिए। यही उनके लिए शुभ माना जाता है। ऐसा करके वे वैवाहिक जीवन को और सुंदर बना सकती हैंं। लाल वस्‍त्र ही न पहनें बल्कि मां पार्वती को लाल रंग की चूड़ियां भी चढ़ाएं। 

2. वृष राशि (Taurus Horoscope

वृष राशि का जो स्‍वामी है वह शुक्र है। हरियाली तीज पर यदि इस राशि की महिलाएं चांदी या सुनहरे रंग के वस्‍त्र धारण करें तो यह उनके वैवाहिक जीवन को बेहद खूबसूरत बना देगा। यदि उनके पास ऐसे रंग के वस्‍त्र न हों तो वे हल्‍का गुलाबी या हरा रंग भी धारण कर सकती हैं।  

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope

आपको बता दें कि‍ हरा रंग बुध का रंग है। साथ ही मिथुन राशि के स्वामी बुध देव हैं। इसलिए इस राशि की महिलाओं को हरियाली तीज पर हरा रंग का वस्‍त्र पहनना चाहिए। वे मां पार्वती को पूजा के समय हरी चूड़ियां और हरे रंग के श्रृंगार का सामान भी अर्पित करें तो इसका फल और शुभ हो सकता है।  

यह भी पढ़ें- Hariyali Teej Ke Upay: हरियाली तीज पर राशिनुसार ये उपाय करेंगे तो जरूर प्रसन्न होंगे महादेव 

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope

यदि आपकी राशि कर्क है तो इसका अर्थ है आपका स्‍वामी चंद्रमा है। आप इस हरियाली तीज पर कई रंग के कपड़े पहन सकती हैं। चंद्र देव के अनुसार आपको हरियाली तीज पर नारंगी, लाल, चांदी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। आपकी राशि के हिसाब से यही रंग अधिक शुभ हो सकते हैं। 

5. सिंह राशि (Leo Horoscope

जिनकी राशि सिंह है। उनके स्‍वामी सूर्य देव हैं। सूर्य की राशि होने के कारण कुछ खास रंग के कपड़े आपको पहनना चाहिए। ये रंंग हैं, नारंगी, पीला और लाल। इन रंगों को पहनने से आपका वैवाहिक जीवन प्रेम से भरपूर होगा और जीवन में खुशियां आएंगी।    

यह भी पढ़ें-  Happy Hariyali Teej 2023 Wishes: इन 11 खूबसूरत मैसेज के जरिए अपनों को दीजिए हरियाली तीज की बधाई

6. कन्या राशि (Virgo Horoscope

कन्‍या राशि का स्‍वामी बुध है। बुध का रंग है हरा या धानी रंग। ये दोनो ही रंग इस दिन के हिसाब से बेहद सुंदर माने जाते हैं और आपकी राशि के हिसाब से रंग शुभ भी हैं। आपके जीवन में ये रंग सुख-सौभाग्य ला सकते हैं और इसे प्रेम से भरपूर कर सकते हैं। 

7. तुला राशि (Libra Horoscope

ज्योतिष की मानें तो तुला राशि का स्‍वामी शुक्र ग्रह है। इस तरह से देखें तो इस राशि की होने के कारण आपको हरियाली तीज के दिन चांदी सा रंग अथवा गुलाबी रंग के वस्‍त्र पहनने चाहिए। ये रंग आपकी जिंदगी में रंग बिरंगी खुशियां ला सकते हैं। 

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

आपको बता दें कि यदि आपकी राशि वृश्चिक है तो इस राशि के स्वामी मंगल होते हैं। यदि आपकी राशि वृश्चिक है तो आपको अपनी राशि के अनुसार गहरे लाल या मैरून रंग के वस्‍त्र पहनने चाहिए। ये रंग आप पर खिलेगा ही नहीं बल्कि जीवन को प्रसन्‍नता से भर देगा।  

यह भी पढ़ें-  Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर कुमारी कन्या करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा वर

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope

धनु राशि का स्‍वामी है बृहस्पति देव। आपकी राशि धनु है तो आपका रंग है पीला। पीला रंग आपको हरियाली तीज पर पहनना चाहिए। इस रंग का वस्‍त्र आपको शुभ फल देने वाला होगा। वैवाहिक जीवन को भी खुशहाल बना देगा, हर्षित करेगा।

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope) 

मकर राशि के स्‍वामी शनि देव माने जाते हैं। आज हरियाली तीज के अवसर पर मकर राशि वाली महिलाओं को न हरा न पीला, लाल बल्कि नीले रंग के वस्‍त्र पहनना चाहिए। दरअसल, उनकी राशि के अनुसार यही रंग उनके लिए शुभ रह सकता है।

यह भी पढ़ें-  Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज व्रत पर सुहागिनें जरूर करें ये काम, सौभाग्यवती होने का मिलेगा आशीर्वाद

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope

आपकी राशि कुंभ है तो आपके स्‍वामी भी हैं शनि देव। हरियाली तीज पर नीले रंग के वस्‍त्र धारण कर आप इस दिन को ज्‍यादा फलदायी और शुभ फल देने वाला बना सकती हैंं। 

12. मीन राशि (Pisces Horoscope

यदि आपकी राशि मीन है तो बता दें कि इस राशि के स्वामी बृहस्पति देव हैं। स्‍वामी के पसंद के अनुसार आपको इस दिन पीला वस्‍त्र पहनना चाहिए। पीले रंग की ड्रेस से आप अपने स्‍वामी को प्रसन्‍न कर अधिक फलदायी बना सकती है अपने व्रत को। 

यह भी पढ़ें-  Hariyali Teej Ke Upay: ऐसे मिलेगा मनचाहा वर और पति की बढ़ेगी उम्र

 (डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles