Home धर्म/ज्योतिष Horror Temple : इस मंदिर में दिनभर रहती है भीड़, रात को...

Horror Temple : इस मंदिर में दिनभर रहती है भीड़, रात को सफेद कपड़ों में घूमते हैं मुर्दें

Horror Temple : रात को दोनों ही जगह डरावनी होने के बाद भी लोग दिन में यहां खूब चौकसी करते हैं। मगर जैसे ही सूरज डूबता है और अंधेरा छाने लगता है, तो यहां का मंजर भी बदल जाता है। शाम ढलते ही ये जगह डरावनी बन जाती है।

Horror Temple : सकारात्मक ऊर्जा का केंद्र धार्मिक स्थान को बताया गया है। धार्मिक स्थान पर यदि नकारात्मकता प्रवेश कर जाए तो वह ऊर्जा भी सकारात्मक में परिवर्तित हो जाती है। कहां जाता है कि कहा जाता है कि धार्मिक जगहों पर जाने से नकारात्मकता खुद ही दूर हो जाती है। लेकिन दुनियां में एक मंदिर ऐसा भी है जहां सूरज ढलते ही नकारात्मक ऊर्जा का सक्रिय हो जाती हैं। सूर्यास्त के बाद धर्मिक स्थल बेहद ही डरावने बन जाते हैं। डर भी इतना कि लोग इन मंदिरों के पास भी जाने से कांपते हैं। आईए जानते हैं ऐसे धार्मिक स्थलों के बारे में जहां विश्वास से ज्यादा डर लगता है…

नेपाल में मंदिरों के है डरावने किस्से

नेपाल भले ही एक छोटा-सा देश है, मगर यहां रहस्यमयी किस्से भरे पड़े हैं। नेपाल में आर्य घाट और देवी घाट को लेकर कई किस्से-कहानियां सुनने को मिलते हैं। नेपाल के लोग बताते हैं कि सूर्यास्त के बाद यहां लोग आधी रात में सफेद कपड़े में घूमने लगते हैं। यही वजह है सूरज ढलते ही यहां लोग जाने से भी डरते हैं। अगर आप नेपाल के इन डरानी जगहों से अनजान हैं, तो चलिए नेपाल की इन डरावनी जगहों से आपको  रूबरू कराते हैं।

शाम होते ही बदल जाती है तस्वीर 

नेपाल में स्थित पशुपतिनाथ मंदिर काफी प्रचलित है। यह मंदिर भारत के लिए भी खास धार्मिक स्थल है। लाखों हिंदू यहां भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने के लिए आते हैं। मगर पशुपतिनाथ मंदिर के पास बने आर्य घाट को लेकर कुछ रहस्यमी और डरावनी बातें भी सुनने को मिलती हैं। सूर्यास्त के बाद यहां लोग आना बंद कर देते हैं। कहा जाता है कि यहां सूर्य ढलने के बाद सब गतिविधियां बंद कर दी जाती है। रात के अंधेरे में यहां एक अलग ही दुनिया बसती है।

रात को आर्य घाट पर सफेद पोश

नेपाल में डरावनी जगहों में आर्य घाट का नाम सबसे पहले आता है। आर्य घाट पशुपतिनाथ मंदिर के पास स्थित है। दिन भर तो यहां  लाखों भक्त दर्शन के लिए आते हैं और घाट पर स्नान करते हैं। वहीं जब अंधेरा होता है तो लोग आसपास भी आने से डरते हैं। इस घाट के पास रोजाना लाखों लोग शव जलाने के लिए आते हैं। दर्जनों से ज्यादा लोग अपने परिवार का दाह-संस्कार करने के लिए आते हैं। माना जाता है कि मुर्दाघाट होने के चलते है यहां रात को भूत-प्रेतों का वास होता है। स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां आधी रात में लोगों के बात करने की आवाजें और चीखने की आवाजें आती हैं। ये घाट सूरज के ढलते ही खौफनाक मंजर में बदल जाता है। हर तरफ सन्नाटा होने की वजह से ये जगह और भी ज्यादा डरावनी लगती है। आर्यघाट को लेकर कहते हैं यहां घाट के आसपास सफेद कपड़ों में कुछ लोग घूमते हैं।

देवी घाट पर नाचती हैं महिलाएं

नेपाल की दूसरी डरावनी जगहों में देवी घाट का नाम आता है। देवी घाट चितवन में स्थित है। पशुपतिनाथ मंदिर मंदिर की तरह ही देवी घाट भी हिन्दुओं की आस्था के केंद्र में आता है। देवी घाट नेपाल और भारत के लिए पवित्र धार्मिक केंद्र है। यहां भी हर साल लाखों में लोग घूमने के लिए आते हैं।देवी घाट को लेकर लोगों के पास कई मत हैं। लोग बताते हैं कि साल 2009 में इस घाट पर एक व्यक्ति की खोपड़ी मिली थी। तब से यह स्थान भूतिया स्थानों की लिस्ट में गिना जाता है। इसके अलावा भी यह स्थान नकारात्मक ऊर्जाओं से भरा है। कुछ लोगों ने यहां पर आधी रात को महिलाओं को नाचते देखा है। लोग बताते हैं कि यहां महिलाएं नाचती हैं तो आसपास आग भी जलने लगती है। इसी के चलते रात को यह स्थान काफी डरावना हो जाता है।

नेपाल में रात को दोनों ही जगह डरावनी होने के बाद भी लोग दिन में यहां खूब चौकसी करते हैं। मगर जैसे ही सूरज डूबता है और अंधेरा छाने लगता है, तो यहां का मंजर भी बदल जाता है। शाम ढलते ही ये जगह डरावनी बन जाती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version