How To Pleased Hanuman Ji: मंगलवार के दिन करें बजरंगबली को खुश करने के उपाय, दान करें ये चीजें

How To Pleased Hanuman Ji: सप्ताह का मंगलवार भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन अगर हनुमान जी को विधि-विधान से प्रसन्न किया जाए तो वे प्रसन्न होकर भक्तों के दुख दूर कर देते हैं...

How To Pleased Hanuman Ji: सप्ताह का मंगलवार भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन अगर हनुमान जी को विधि-विधान से प्रसन्न किया जाए तो वे प्रसन्न होकर भक्तों के दुख दूर कर देते हैं। साथ ही भक्तों की सभी मनोकामनाएं भी पूरी करते हैं। इस दिन व्रत रखने की भी परंपरा है। इतना ही नहीं मंगलवार के दिन पूजा के साथ-साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि जो लोग मंगलवार के दिन विधि-विधान से पूजा करते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

How To Pleased Hanuman Ji: आइए जानते है मंगलवार के दिन कौन से चमत्कारी उपाय करने चाहिए

लाल वस्त्र पहनकर पूजा करें

मंगलवार के दिन लाल रंग का विशेष महत्व बताया गया है। आपको बता दें कि मंगलवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद लाल रंग के कपड़े पहनें और बजरंगबली की पूजा करें। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। साथ ही व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़े:-  Basant Panchami Remedies: बसंत पंचमी के दिन पीले रंग का वस्त्र क्यों पहना जाता है? जानें

बजरंगबली को पान अर्पित करें

अगर आप या आपके परिवार का कोई सदस्य सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर रहा है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें पान चढ़ाएं। इससे व्यक्ति को जल्द ही सरकारी नौकरी मिल जाती है। साथ ही हनुमान जी प्रसन्न होकर भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

लाल मिर्च का दान करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल पहले, दूसरे, चौथे, सातवें, आठवें और दसवें भाव में हो तो ऐसा व्यक्ति मांगलिक कहलाता है। इससे व्यक्ति की कुंडली में मांगलिक दोष उत्पन्न होता है। ऐसे में मांगलिक दोष से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन लाल मिर्च का दान करें। जो लोग लाल मिर्च का दान करते हैं उनकी कुंडली से मांगलिक दोष का प्रभाव कम हो जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles