Home धर्म/ज्योतिष Laung Ke Upay: कर्ज की समस्या से परेशान तो सावन में करें...

Laung Ke Upay: कर्ज की समस्या से परेशान तो सावन में करें लौंग के यह सरल उपाए, दूर होगी पैसों की तंगी

Laung Ke Upay: सावन का पवित्र महीना शुरू होने वाला है और यह महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय है. आप अगर आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो सावन के महीने में लौंग के उपाय कर सकते हैं. यह उपाय आपके सभी परेशानियों को दूर कर देगा.

Laung Ke Upay
Laung Ke Upay

Laung Ke Upay: सावन का पवित्र माह चल रहा है। इस महीने में महादेव की कृपा प्राप्त करने के लिए भक्त अलग-अलग तरह के उपाय करते रहते हैं। इस महीने में कावड़िया अपने कांवड़ में जल भरकर भोलेनाथ को ले जाकर अर्पित करते हैं। सावन किस महीने में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए लौंग के कुछ उपाय किए जा सकते हैं, जिससे जातक को विशेष लाभ मिलता है।

महादेव के आशीर्वाद के लिए करें ये उपाय (Laung Ke Upay)

सावन के महीने में महादेव को जल चढ़ाते समय ओम नमः शिवाय का निरंतर जाप करना चाहिए और उसके बाद दो लौंग शिवलिंग पर चढ़ा देना चाहिए। लौंग चढ़ाने के बाद शिवलिंग के पास एक ही का दीपक जला दें। ऐसा करने से जातक को महादेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

रुके हुए काम पूरे करेंगे विघ्नहर्ता श्री गणेश

घर या किसी मंदिर में भगवान की पूजा करते वक्त एक पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेटकर भगवान गणेश को अर्पित कर दें। ऐसा करने से विघ्नहर्ता श्री गणेश आपके सारे रुके हुए काम को पूर्ण कर देंगे।

घर में सुख-शांति के लिए करें ये उपाय

कई बार घर में नकारात्मकता होने के कारण हर वक्त घर में लड़ाई झगड़े का माहौल बना रहता है। इसे दूर करने के लिए 7 से 8 लौंग को जलाकर घर के किसी कोने में रख दें। भगवान की पूजा करते वक्त आरती में भी दो लौंग रखें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और जीवन में आने वाली बाधाएं भी टल जाती है।

Also Read:Astro News: 5 साल बाद बनने वाला है कर्क राशि में सूर्य और शुक्र का संयोग, इन 3 राशियों की बदलेगी किस्मत, जानें

आर्थिक तंगी से बचने के लिए करें लौंग के ये उपाय

जीवन में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए सिर पर काली मिर्च और लौंग घुमा कर कहीं दूर ऐसी जगह पर फेंक दें, जहां कोई आता जाता न हो और बाद में मुड़कर उस स्थान पर ना देखें। इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

Exit mobile version