Home ट्रेंडिंग Lucky Body Moles: अगर आपके भी शरीर के इन अंगों पर हैं...

Lucky Body Moles: अगर आपके भी शरीर के इन अंगों पर हैं तिल, तो आप हैं बहुत खास

Lucky Body Moles: जिस प्रकार वास्तु शास्त्र में घर की बनावट और घर से जुड़े हर एक वस्तुओं के बारे में विस्तार से बताया गया है, उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगों पर तिलों के फायदे और नुकसान के बारे में बताया गया है। यह शास्त्र ऋषि समुद्र के द्वारा लिखा गया था इसलिए इसे समुद्र शास्त्र कहते हैं। इसकी मदद से मानव शरीर के अंगों की संरचना और तिल के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और आने वाले कल के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं मनुष्य के शरीर के किन हिस्सों पर तिल होना सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ माना जाता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/how-many-types-of-rudraksha-are-there-and-what-are-their-benefits-18-07-2023-55671.html?amp=1

Lucky Body Moles
Lucky Body Moles

माथे पर तिल होना 

बहुत से लोगों के माथे पर तिल होता। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माथे पर तिल होना बहुत ही खास होता है। जिन लोगों के माथे पर तिल होता है उनके पास धन की कभी कमी नहीं होती और धन हमेशा बढ़ता रहता है। ऐसे लोगों को अपने जीवन में मेहनत करने पर सफलता अवश्य मिलती है।

Lucky Body Moles

गाल पर तिल होना

गाल पर तिल होने के शुभ और अशुभ दोनों परिणाम देखने को मिलते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार दाएं गाल पर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है। जिस किसी व्यक्ति के दाएं गाल पर तिल होता है उसे बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है और ऐसे लोगों को समय-समय पर धन का लाभ होता है। जबकि बाएं गाल पर तिल होना इतना खास नहीं होता। ऐसे व्यक्ति जिनके बाएं गाल पर तिल होता है वे बहुत ही खर्चीले स्वभाव के होते हैं और उनके पास धन का हमेशा अभाव रहता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/which-tree-to-use-to-pacify-navagraha-shanti-upay-18-07-2023-55682.html?amp=1

Lucky Body Moles

हथेली पर तिल होना

जिस किसी व्यक्ति की हथेली में तिल होता है उसे भी समुद्र शास्त्र के अनुसार भाग्यशाली माना जाता है। ऐसे लोग जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं और किस्मत भी इन लोगों का हमेशा साथ देती है। जिस किसी व्यक्ति के दाहिने भुजा पर तिल होता है उसे धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

 

डिस्क्लेमर: इस ख़बर में निहित किसी भी जानकारी, सूचना अथवा गणना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग, मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर तैयार की गई है।

 

( यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version