Home धर्म/ज्योतिष Vastu Tips: खाना बनाते समय वास्तु से जुड़े इन बातों का रखें...

Vastu Tips: खाना बनाते समय वास्तु से जुड़े इन बातों का रखें ध्यान, धन के साथ अन्न से भी भर जाएगा घर

Vastu Tips: किचन में खाना बनाते समय वास्तु से जुड़े नियमों का पालन करना चाहिए. इन नियमों का पालन करने से हमेशा घर में बरकत होती है और अन्न की कमी नहीं होती.

Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व होता है. कहा जाता है की वस्तु के हिसाब से काम किया जाए तो उसके नतीजे अच्छे होते हैं और वही वास्तु के खिलाफ कोई काम किया जाए तो जिंदगी में नकारात्मकता भर जाती है. वास्तु शास्त्र में हर चीजों को सही तरीके से करने का उपाय बताया गया है. आप अगर वस्तु से जुड़े नियमों का पालन करते हैं तो आपको अन्न और धन की कमी नहीं होगी.

किचन में लगाएं माता अन्नपूर्णा की तस्वीर (Vastu Tips) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके किचन में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर है तो यह बेहद शुभ माना जाता है. लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि यह तस्वीर दक्षिण पूर्व कोने में लगाया गया हो क्योंकि यह शुभ माना जाता है. शास्त्रों में अगर आप मानपूर्ण की तस्वीर लगते हैं तो घर में सौभाग्य आता है और धन की कमी नहीं रहती है.

भोग लगाएं

आप चाहते हैं कि आपके घर में धन और उन की कमी ना हो तो मां अन्नपूर्णा को सात्विक भोजन का भोग लगाना चाहिए. भोग लगाने के बाद ही आपको अन्न ग्रहण करना चाहिए. आप अगर ऐसा करते हैं तो आपके घर में खुशहाली बनी रहेगी.

मूंग चढ़ाए

आप अगर माता अन्नपूर्णा को मूंग की दाल अर्पित करते हैं तो आपको बेहद लाभ होगा. मानपूर्ण को मूंग का दाल अर्पित करना चाहिए उसके बाद यह डाल किसी गाय को खिला दें ऐसा करने से मान सम्मान और यश में वृद्धि होती है.

Also Read:Broom Vastu Tips: भूलकर भी झाड़ू को ना लगाएं पैर, वरना भुगतने पड़ सकते हैं ये बुरे अंजाम

पहली रोटी गाय को खिलाएं

आप अगर चाहते हैं कि आपके घर में धन और अन्न की कमी ना हो तो पहली रोटी गाय को खिलाना चाहिए. दूसरी रोटी कुत्ते को खिलाएं और तीसरी रोटी कौवे को खिलाएं ऐसा करने से माता अन्नपूर्णा का आशीर्वाद मिलता है.

Also Read:Vastu News: जानिए क्यों पहना जाता है काला धागा? क्या है काला धागा का धार्मिक महत्व

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

Exit mobile version