Love Marriage Astro: शीघ्र प्रेम विवाह के लिए इस मंदिर में देवी मां को भेंट करें लाल साड़ी

Love Marriage Astro: धार्मिक मान्यता है कि मनचाहे वर से शादी करने के लिए युवतियों को यहां देवी पर चंदन का लेप के साथ साड़ी और थाली अर्पित करना पड़ता है।

Love Marriage Astro: प्रेम विवाह का प्रचलन बहुत पुराना है। दशकों से प्रेम विवाह की रीति चली आ रही है। हिंदू वेदों में भी प्रेम विवाह को सबसे पवित्र और उत्तम विवाह बताया गया है। नारद पुराण के अनुसार सबसे श्रेष्ठ विवाह ब्रह्म विवाह और प्रेम विवाह को ही माना गया है। इन दिनों प्रेम विवाह का चलन काफी बढ़ गया है और हर युवक-युवती अपने मनपसंद जीवन साथी के साथ विवाह करना चाहता है। मगर, समाज के कुछ पिछड़े वर्ग आज भी प्रेम विवाह के खिलाफ है। इसके अलावा ग्रहों के कारण भी प्रेम विवाह में रुकावट आती है। ऐसे में प्रेमी जोड़े विवाह के लिए देवी देवताओं से मनोकामना मांगते हैं। अगर आपके प्रेम विवाह में भी अड़चन आ रही है तो इस मंदिर में जाकर देवी की पूजा करें। मान्यता है कि यहां दर्शन करने से प्रेमी जोड़े की मनोकामना पूरी होती है।

लव मैरिज के लिए यहां करें दर्शन

आज की युवा पीढ़ी लव मैरिज में अधिक विश्वास करती है। अगर आप भी प्रेम प्रसंग में है और लव मैरिज करना चाहते हैं, तो इस मंदिर में एक बार जरूर दर्शन करने जाएं। धार्मिक मान्यता है कि इस मंदिर में देवी मां के दर्शन करने से लव मैरिज की मनोकामना पूरी हो जाती है। इस मंदिर का नाम श्री वेदपुरेश्वर मंदिर है।

पुडुचेरी में है वेदपुरीश्वरर मंदिर 

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में वेदपुरीश्वरर मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। वास्तुकला की द्रविड़ शैली में निर्मित मंदिर को 1748 में फ्रांसीसी सैनिकों ने तबाह कर दिया था। यहां भगवान शिव को वेदपुरीश्वर और उनकी पत्नी पार्वती को त्रिपुर सुंदरी के रूप में पूजा जाता है। यहां मान्यता है शिवलिंग स्वयं प्रकट हुआ था। इस मंदिर की खासियत ये है कि यहां सूर्य की किरणें हर साल मार्च और अप्रैल माह में ही मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करती है। इस मंदिर की शासक देवी मंगायरकारसी हैं, जिसका अर्थ है महिलाओं के बीच राजकुमारी।

Love Marriage: इस मंदिर में साथ दर्शन करने से प्रेमी जोड़े बन जाते हैं पति-पत्नी

शीघ्र विवाह के लिए देवी को भेंट करें साड़ी

धार्मिक मान्यता है कि इस मंदिर में देवी मां को चन्दन का लेप, साड़ी और पूजा थाली अर्पित करने से कपल्स की मनोकामना पूरी होती है। उनकी कृपा से शीघ्र लव मैरिज होती है। इस मंदिर में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles