Home धर्म/ज्योतिष Astro Tips for Sindoor:सुहागन महिलाओं को सिंदूर लगाते समय नहीं करनी चाहिए...

Astro Tips for Sindoor:सुहागन महिलाओं को सिंदूर लगाते समय नहीं करनी चाहिए यह गलतियां,वरना पति पत्नी के रिश्ते में आ सकती है तनाव,जाने

हिंदू धर्म में सिंदूर को बहुत ही पवित्र माना गया है। सिंदूर के बिना शादी नहीं होती है और महिलाओं के लिए यह बहुत ही जरूरी होता है। लेकिन सिंदूर से जुड़े कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Astro Tips for Sindoor: सिंदूर सुहागन महिलाओं के लिए बहुत ही मायने रखता है। इसे सुहाग का प्रतीक माना जाता है। लेकिन अनजाने में सुहागन महिलाएं सिंदूर लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर देती है जिसे शास्त्रों में अशुभ माना जाता है।सिंदूर लगाते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए वरना नियमों की अंधे की पति और पत्नी का रिश्ता खराब कर सकता है।

Astro Tips for Sindoor: सिंदूर लगाते समय नहीं करनी चाहिए यह गलतियां

नहीं लगाना चाहिए किसी और का सिंदूर 

Astro Tips for Sindoor
Astro Tips for Sindoor

शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को दूसरी स्त्रियों से उधार मांग कर सिंदूर नहीं लगना चाहिए। धर्मशास्त्र में इसे बेहद ही अशुभ माना गया है और कहा जाता है कि अगर अपना सिंदूर आप किसी को उधार देंगे तो आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाएगा।

Also Read:Aaj Ka Rashifal 11 September: मेष, कर्क समेत इनका बढ़ेगा कारोबार, तो इनकी दूर होगी बेरोजगारी, जानें सोमवार का राशि‍फल

हमेशा मांग के बीच में लगाना चाहिए सिंदूर

सिंदूर को हमें समांग के बीचो-बीच लगाना चाहिए इसे बालों से छुपाना नहीं चाहिए। शास्त्रों के अनुसार अगर आप सिंदूर को छुपाती है तो आपके पति को जिंदगी में और सफलताओं का सामना करना पड़ सकता है और पति-पत्नी का रिश्ता खराब हो जाएगा।

बाल धोने के तुरंत बाद नहीं लगाना चाहिए सिंदूर

अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं बाल धोने के तुरंत बाद सिंदूर लगा लेती है। धर्मशास्त्र में इसे बेहद ही अनुचित माना गया है। बाल धोने के तुरंत बाद सिंदूर लगाने से सिंदूर फैल जाता है और ऐसे पति को धन की हानि झेलनी पड़ती है।

सिंदूर लगाने का तरीका पति के जीवन को प्रभावित करता है इसलिए जब भी विवाहित महिलाएं अपनी मांग भर तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वह सिंदूर सही तरीके से लग रही है कि नहीं। आपकी छोटी सी गलती आपकी जिंदगी खराब कर सकती है।

 सुहाग का निशानी होता है सिंदूर

हिंदू धर्म में सुहाग की निशानी सिंदूर को कहा जाता है और इसके बिना शादी नहीं होती है। आप चाहती है कि आपका शादीशुदा जिंदगी अच्छा रहे तो आपको सिंदूर अच्छे तरीके से लगाना चाहिए। इसके साथ ही धर्मशास्त्र में लिखी गई तमाम बातों का भी आपको ध्यान रखना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version