Money Ke Upay: धन-वैभव, सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए करें ये 10 उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Money Ke Upay: अगर आप भी चाहते हैं कि पैसों के भंडार हमेशा भरे रहें, खुशहाली और उन्नति से आपका जीवन सरोबार रहें, तो उपाय आपके लिए कारगर हो सकते हैं।

Money Ke Upay: हर व्यक्ति जीवन में धन प्राप्त करके धनवान बनना चाहता है और इसी के लिए वह दिन-रात खूब मेहनत करता है, कमाने के नए-नए रास्ते निकालता है। पर कई बार ऐसा होता है कि खूब मेहनत के बाद भी धन की कमी रहती है और खुशहाली भी चारों तरफ बनी रहती है। हिंदू धर्म में लक्ष्मी मां को धन-वैभव की देवी कहा जाता है। शास्त्रों के अनुसार देवी लक्ष्मी की पूजा-आराधना के उनकी कृपा प्राप्त होती है और धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

मां लक्ष्मी का वास भी उन के घर पर होता है जहां प्रतिदिन उनकी पूजा की जाती है और नियम व अनुशासन का पालन किया जाता हैं और अगर आप भी पैसे की कमी से जूझ रहे हैं तो इन उपायों को करें..

Money Ke Upay: धन-वैभव के उपाय

Upay-1: धन वृद्धि के योग बनें इसके लिए शुक्रवार के दिन 11 कौड़ियां लेकर लाल कपड़े में बांध कर, तिजोरी में रख दें। इससे धन की कमी कभी नहीं होगी।

Upay-2: घर के ईशान कोण में गंगाजल छिड़कें। भगवान कुबेर का ध्यान करते हुए उत्तर-पूर्व दिशा में दीपक जलाएं।

Upay-3: कुबेर मंत्र का जाप करें ‘ॐ श्रीं’ या ‘ॐ ह्रीं श्रीं’ मंत्र का 108 बार नियमित जाप करें। इससे धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

Upay-4: सिक्के का उपाय करें लक्ष्मी-गणेश बने सिक्के को पूजा स्थान पर रखें, उन्हे रोली अक्षत लगा कर देवी देवताओं की पूजा के साथ सिक्कों की भी पूजा करें।

Upay-5: मुख्य द्वार, तिजोरी के सामने और पूजा स्थान पर पांच या सात मुखी दीपक जलाएं, इससे मां लक्ष्मी का वास होगा और हमेशा बरकत का वास होगा।

Upay-6: कपूर जला कर पूरे घर में घुमाएं, ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होगी और सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बनेंगे साथ ही खुशहाली का वास होगा।

Upay-7: पूजा स्थान पर श्रीयंत्र की स्थापना करें। साथ ही श्रीयंत्र की नियमित रूप से पूजा करें। ऐसा करने से धन-वैभव की कभी कमी नहीं रहती है।

Upay-8: देवी लक्ष्मी के सामने दीपक जलाकर, हर शुक्रवार को कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें।

Upay-9: पान के पांच पत्तों में पांच लौंग बांधकर देवी लक्ष्मी को चढ़ाएं, फिर घर की पूर्व दिशा में पान के पत्तों को मौली से बांधकर लटका दें।

Upay-10: तुलसी के 5 पत्तों को शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता पर अर्पित करें, इससे सुख-समद्दि का वास होगा और पैसे की कमी कभी नहीं होगी।

Disclaimer- यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धर्मग्रंथों और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। किसी भी जानकारी को मानने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें। विधानन्यूज यहां दिए गए किसी दावे की पुष्टि नहीं करता है।

Haldi Ganth Vastu: हल्दी के इन अचूक उपाय से शीघ्र होगा विवाह, रुका धन आएगा वापस

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles