Home धर्म/ज्योतिष Nail Vastu Tips: नाखून काटकर इधर-उधर फेंकनें की आदत डाल सकती है...

Nail Vastu Tips: नाखून काटकर इधर-उधर फेंकनें की आदत डाल सकती है बड़ी मुसीबत में

Nail Vastu Tips: अक्सर आपने नेल ट्रिक्स के बारे में सुना होगा या देखा होगा कि ट्रिक्स में कीलों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। घर के बड़े-बुजुर्ग भी नाखून इधर-उधर न फेंकने की सलाह देते हैं...

Nail Vastu Tips
Nail Vastu Tips

Nail Vastu Tips: अक्सर आपने नेल ट्रिक्स के बारे में सुना होगा या देखा होगा कि ट्रिक्स में कीलों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। घर के बड़े-बुजुर्ग भी नाखून इधर-उधर न फेंकने की सलाह देते हैं। अगर आप भी अपने नाखून काटकर इधर-उधर फेंक देते हैं तो आपकी यह आदत आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकती है। तंत्र शास्त्र में नाखूनों को लेकर कई बातें बताई गई हैं और इसके लिए कुछ उपाय या टोटके भी बताए गए हैं, जो आपकी किस्मत को चमका सकते हैं।

Nail Vastu Tips: आइये जानते हैं इन नाखून उपचारों के बारे में।

सूर्यास्त के समय कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए, ऐसा करने से अनिष्ट होता है। सूर्यास्त का समय ब्रह्म मुहूर्त के समान पूजा का होता है इसलिए इस समय नाखून नहीं काटने चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति का आभामंडल खराब हो जाता है और उसका किसी भी काम में मन नहीं लगता है, जिसके कारण धीरे-धीरे वह हर काम में पिछड़ने लगता है। साथ ही आपको जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े:-  Days for Buying Vehicle: जानें गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन होता है शुभ

आपको कभी भी अपने नाखूनों को काटकर इधर-उधर नहीं फेंकना चाहिए क्योंकि काला जादू करने वाले आपके नाखूनों का इस्तेमाल आपके लिए समस्याएँ पैदा करने के लिए कर सकते हैं। शरीर का यह हिस्सा कई शक्तियों से भरा हुआ है और यह बात काला जादू करने वाले जानते हैं। इस बात का भी ध्यान रखें कि नाखूनों को कूड़ेदान में न फेंके। नाखून काटने के बाद सभी नाखूनों को एक जगह इकट्ठा करके कागज में रख लें और किसी मिट्टी में दबा दें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version