Mesh Rashi Varshik Rashifal: करियर में आएगा बड़ा बदलाव तो कारोबार में तरक्‍की, जानें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

Mesh Rashi Varshik Rashifal: मेष राशि के जातकों के लिए New Year 2024 काफी शुभ रहने वाला है। इन्हें नौकरी में प्रमोशन तो व्यापार और कारोबार करियर में तरक्‍की मिलेगी। 

New Year Horoscope, Arise Zodiac Signs Annual, Mesh Rashi Varshik Rashifal: जीवन है तो धूप छांव लगी ही रहती है। जहां तक इस नव वर्ष में आपके लिए संभावनाओं व अवसरों की बात है तो इस नव वर्ष 2024 में आपके लिए कुछ नए रास्ते खुलेंगे। अभी तक आप जिन मुश्किलों में घिरे हुए थे उनसे अब आपको निजात मिल सकेगी, ऐसी संभावनाएं हैं। कुछ नए हाथ आपका दरवाजा खटखटाएंगे। लेकिन अब पूरा साल तो बिलकुल एक जैसा नहीं रह सकता तो कुछ चुनौतियों का सामना भी आपको करना ही पड़ेगा। आइए डॉ रोशनी टाक से विस्तार जानते हैं मेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

कैसा रहेगा करियर ( Arise Career Horoscope 2024)

इस नव वर्ष में आपके करियर से जुड़ी तो कई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। लंबे समय से आप जिस समय का इंतज़ार कर रहे थे वह आपका दरवाजा खटखटा रहा है। आप इस खुशखबरी को अपनों के साथ महसूस करेंगे। इसे हर पल आप जिएंगे। करियर में आपको इस वर्ष प्रमोशन निश्चित ही मिलेगा। कारोबार कर रहे हैं तो इसमें बड़े मुनाफे की संभावनाएं हैं। आप यदि कोई नया व्यापार करने के इच्छुक हो तो आपको अप्रैल से सितंबर के बीच ऐसे साधन मिलेंगे जो की आपके लिए सहायक सिद्ध होंगे।

इस वर्ष आप बचत भी कर सकेंगे। यदि आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए अगस्त से अक्टूबर तक का समय उत्तम रहेगा।

सेहत की बात (Arise Health Horoscope 2024)

अब बात करते हैं स्वास्थ्य की तो वर्ष 2024 आपके लिए सेहत के मामले में मिला जुला सा रहने वाला है। पहले हिस्से में तो आपको अपना पूरा ख्याल रखने की सख्त जरूरत है। लेकिन वही साल के आधे हिस्से में आपको आपके नए व पुराने सभी रोगों से निजात मिलेगी और आपकी जीवन शैली स्वस्थ बनेगी। उलझनें आएंगी,उतार चढ़ाव आएगा पर आप उनसे एक एक कर पार पाते जाएंगे।

परिवार और रिश्‍ते नाते  (Arise Family Horoscope 2024)

इस वर्ष परिवार में सुख शांति‍ व सौहार्द का वातावरण बना रहेगा। हालांकि कुछ उतार चढ़ाव के साथ आपके परिवार में बड़े फैसले होंगे व आपके पिता का सम्मान बढ़ेगा। इससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। परिवार में कई मांगलिक कार्यों की वृद्धि होगी और समाज में परिवार की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आवेश पर नियंत्रण रख सहयोग का विचार आपको परिवार में विशेष मान सम्‍मान दिला सकता है।

कैसा रहेगा प्रेम व संबंध (Arise Love Horoscope 2024)

यदि आप अविवाहित हैं तो जो कुछ उतार चढ़ाव जो अब तक चल रहे थे उन पर विराम लगेगा और आपके प्रेम को एक सूत्र में बंधने का रास्ता मिलेगा। और यदि आप विवाहित हैं तो बीच-बीच में कुछ कठिनाइयों का सामना तो आपको करना पड़ेगा लेकिन आपका प्रेम कम नहीं होगा और आप हर चुनौती को आपके प्रेम से साथ मिलकर परास्त कर देंगे और एक दूसरे को और ज्यादा बेहतर समझेंगे।

मेष राशि वाले जातकों के लिए उपाय (Upay For Arise In 2024)

मेष राशि का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं इसलिए आपको पूरे साल प्रति मगंलवार को चमेली के तेल का एक दिया हनुमान मंदिर में प्रज्वलित करना है। साथ ही एक बूंदी का लड्डू व एक गुलाब का फूल अर्पित करते हुए हनुमान जी के सामने खड़े होकर हनुमान चालीसा व बजरंग बाण का पाठ करना है। इससे सुख-शांति व समृद्धि में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें- 

Vastu Tips : घर में बना रहता है क्लेश तो इस जगह पर रख दें चांदी की मछली

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई New Year Horoscope, Arise Zodiac Signs Annual, Mesh Rashi Varshik Rashifalजानकारी ज्योतिष गणना और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles