Vastu Tips : घर में बना रहता है क्लेश तो इस जगह पर रख दें चांदी की मछली

Vastu Tips : घर में वास्तु दोष को दूर करने के लिए मछली को शुभ बताया गया है। अगर आप भी वास्तु दोष की समस्या में घिरे हुए हैं तो घर में चांदी की मछली रखिए। इससे घर में सुख शांति बनी रहेगी और क्लेश हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे।

Vastu Tips : आपके घर में हमेशा क्लेश बना रहता है या आपके मन को घर पर शांति नहीं मिलती है और मैन घर के बाहर ही भटकता रहता है। घर में हर संभव प्रयास के बाद भी धन का अभाव बना रहता है। अगर आपके घर में भी ऐसा है तो आप वास्तु दोष की समस्या से गुजर रहे हैं। वास्तु दोष को दूर करने के लिए ग्रंथो में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसे आपके घर में वास्तु दोष की समस्या दूर हो सकती है। आईए जानते हैं घर में लगे वास्तु दोष को कैसे दूर कर सकते हैं….

चांदी की मछली  

मछली यानी की मत्स्य भगवान विष्णु के अवतारों में एक माना गया है। घर में वास्तु दोष को दूर करने के लिए मछली को शुभ बताया गया है। अगर आप भी वास्तु दोष की समस्या में घिरे हुए हैं तो घर में चांदी की मछली रखिए। इससे घर में सुख शांति बनी रहेगी और क्लेश हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे। यदि आपका मन अशांत रहता है तो आप चांदी की मछली की अंगूठी बनाकर पहन सकते हैं।

धातु का अष्टदल कमल 

अगर आपके घर में धान का हमेशा अभाव बना रहता है। अच्छी नौकरी और अच्छा व्यापार के बाद भी घर में धन नहीं रुक पाता है तो आप किसी भी धातु का अष्टदल कमल बनाकर ईशान कोण में मंगल कलश पर स्थापित करिए। इससे से धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है। इसके लिए एक कलश में जल भरकर उसमें तांबे के सिक्के डालें। इसके ऊपर अष्टदल कमल रखिए। कमल को सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है और इसमें कई औषधीय गुण भी होते हैं।

रात को नहीं आती है नींद? 

अगर आपको आपके घर में नींद नहीं आती है मन तनाव से गिरा रहता है। ऐसे में आप लोगों को अपनी सोने के तरीके को बदलना चाहिए। आपको दक्षिण दिशा में सिर करके सोना चाहिए। इससे आपकी नींद बेहतर होगी। वास्तु में इसे अच्छा माना गया है। विज्ञान के दृष्टिकोण से इसे अच्छा माना गया है।

दरवाजे पर लगाएं तुलसी पौधा 

शास्त्रों में तुलसी के पौधे को सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत बताया गया है। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां सकारात्मकता का वास होता है। घर की निगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए घर के मुख्य द्वार या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -