Paush Amavasya: पौष अमावस्या पर इस चीज से शिवलिंग का करें जलाभिषेक, बन जाएंगे रुके काम

Paush Amavasya: नौकरी में रुकावट आ रही है तो इस दिन शिवलिंग पर चने की दाल और गुड़ से अभिषेक करें। इस उपाय से नौकरी में तरक्की मिलेगी।

Paush Amavasya: हिंदू महीने में कृष्ण पक्ष की अंतिम तिथि पर अमावस्या मनाई जाती है। पौष (जनवरी) माह में 11 जनवरी को पौष अमावस्या है। ज्योतिषि के अनुसार, अमावस्या और पूर्णिमा तिथि पर भगवान शिव एवं विष्णु जी की पूजा करने का विधान है। अमावस्या और पूर्णिमा के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करने से की कुंडली के ग्रह शांत होते हैं। आईए बार पौष अमावस्या पर ऐसे संयोग बन रहे हैं जिससे बिगड़ी किस्मत भी साथ देने लगेगी। पौष अमावस्या पर इन चीजों से शिवलिंग का जलाभिषेक करें…

पौष अमावस्या पर शिव की करें पूजा 

पौष अमावस्या पर शिवलिंग की पूजा करने से करियर और कारोबार में तरक्की मिलेगी। शिव पुराण में भी निहित है कि भगवान शिव महज जलाभिषेक से प्रसन्न हो जाते हैं। पौष अमावस्या पर इस उपाय को करने से भाग्योदय होता है। इस दिन शिव पूजा करने से कुंडली में चंद्रमा और शुक्र दोनों ग्रह मजबूत होते हैं।

इन चीजों से शिवलिंग का करें अभिषेक

ज्योतिषियों की मानें मनचाही मुराद पाने के लिए पौष अमावस्या पर स्नान-ध्यान के बाद गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करें। पौष अमावस्या के दिन भगवान शिव का इन चीजों से जलाभिषेक करने से मन की कामनाएं पूरी होती हैं।

 

  • मनोवांछित फल पाने के लिए पौष अमावस्या पर स्नान-ध्यान के बाद शुद्ध घी से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से महादेव शीघ्र प्रसन्न होते हैं।
  • काले तिल, बेलपत्र और सफेद फूल मिश्रित गंगाजल से भी भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय से भगवान भोलेनाथ आपकी कुंडली के ग्रहों को शांत कर देंगे।
  • अगर नौकरी में रुकावट आ रही है तो इस दिन शिवलिंग पर चने की दाल और गुड़ से अभिषेक करें। इस उपाय से कुंडली में गुरु मजबूत होंगे और नौकरी में तरक्की मिलेगी।
  • भगवान शिव को पंचामृत अति प्रिय है। पौष अमावस्या पर पंचामृत से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से दांपत्य जीवन मधुर होता है। साथ ही मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles