Ram Darbar: घर के इस दिशा में लगाएं राम दरबार की तस्वीर, दुखों से मिलेगी मुक्ति, होगी बरकत

Ram Darbar: घर में राम दरबार की तस्वीर लगाने से पापों से मुक्ति मिलती है और बरकत होती है. शास्त्रों में राम दरबार की तस्वीर को बेहद पवित्र माना जाता है. घर में धान की बरसात होती है.

Ram Darbar:  त्रेता युग से आजतक भी भगवान राम और माता सीता एक आदर्श दंपति के रूप में जाने जाते हैं। कहां जाता है कि पवित्र रामायण का पाठ करने से और भगवान राम की पूजा पाठ करने से किसी भी कार्य में समस्या नहीं आती है।

ऐसा करने से संकट से मुक्ति मिलती है और जीवन शांतिपूर्ण तरीके से गुजरता है। अक्सर घरों में अपने राम दरबार की तस्वीर देखी होगी लेकिन इसका महत्व क्या है यह आप नहीं जानते होंगे। इसको घर में रखने से क्या लाभ होता है आईए जानते हैं इसके बारे में।

जानीए घर में राम दरबार की तस्वीर रखने से क्या होता है लाभ (Ram Darbar)

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आप अगर घर में राम दरबार की स्थापना करते हैं तो आपके परिवार में हमेशा एकता बनी रहती है और लोग एक दूसरे से जुड़े रहते हैं।

रोजाना इसकी पूजा करने से सारी संकट दूर हो जाते हैं।
राम दरबार का फोटो अपने घर में रहने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

मोक्ष प्राप्ति के कामना के लिए राम दरबार का रोजाना पूजा पाठ करना चाहिए यह श्रेष्ठ माना जाता है।

व्यक्ति का निर्णय लेने की क्षमता और रचनात्मक कला में वृद्धि होती है अगर आप अपने घर में राम दरबार की स्थापना करना चाहते हैं तो इसकी विधि जरूर जान ले।

Also Read:Dharm Visesh: पवित्रता जांचने के लिए नहीं बल्कि इस वजह से ली थी श्री राम ने सीता की अग्नि परीक्षा

जानीए राम दरबार में कौन-कौन है

राम दरबार में श्री राम और सीता माता सिंहासन पर विराजित रहती हैं और वही उनके एक और लक्ष्मण तो दूसरे तरफ भरत की खड़े रहते हैं। वही नीचे के तरफ हनुमान जी और शत्रुघ्न जी बैठे रहते हैं यह राम राज्य का प्रतिनिधित्व करता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।  

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles