Home धर्म/ज्योतिष Plants Vastu Tips: खुशहाली और तरक्की के लिए तुलसी समेत जरूर लगाएं...

Plants Vastu Tips: खुशहाली और तरक्की के लिए तुलसी समेत जरूर लगाएं ये 5 पौधे, स्ट्रेस फ्री भी होंगे आप

Plants Vastu Tips: हिन्दू धर्म में तुलसी बेहद खास है, जिसकी पूजा-अर्चना की जाती है, इसे पवित्र और धार्मिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है, आइए जानते हैं उन पौधों को, जिन्हें तुलसी के साथ लगाना चाहिए...

Plants Vastu Tips: हिन्दू धर्म में तुलसी बेहद खास है, जिसकी पूजा-अर्चना की जाती है, इसे पवित्र और धार्मिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है और साथ ही इसका उपयोग जड़ी-बूटियों में भी किया जाता है। साइंटिफिकली बात करें तो मानसिक चिंता और तनाव को कम करने के लिए भी इस पौधे की खास मान्यता है आइए जानते हैं उन पौधों को, जिन्हें तुलसी के साथ लगाना चाहिए…

1. Plants Vastu Tips: एलोवेरा

एलोवेरा एक ऐसा पौधा होता है, जो तमाम औषधीय गुणों से भरपूर होता है और सेहत के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। अगर आप तुलसी लगा रहे हैं तो आपको एलोवेरा का पौधा तुलसी के साथ जरूर लगाना चाहिए। यह चमत्कारी पौधा आपका तनाव भी कम करने में काफी सहायक होता है।

2. Plants Vastu Tips: चमेली

चमेली के पौधे का सेहत के लिए खास महत्व होता है। सिर्फ चमेली का फूल ही नहीं जबकि इसका तेल भी बेहद चमत्कारी होता है इन फूल और तेल से निकलने वाली खुशबू दिमाग को तरो-ताजा रखती है।

3. Plants Vastu Tips: लैवेंडर

कई औषधीय गुणों वाला लैवेंडर का पौधा भी सेहत के लिए खास माना गया है। तुलसी के साथ आप इस पौधे को लगा सकते हैं। चिंता और अनिद्रता को दूर करने में इस पौधे को माना जाता हैं।

4. Plants Vastu Tips: ब्राह्मी

ब्राह्मी को सेहत के लिए चमत्कारी माना गया है। इसका इस्तेमाल जड़ी-बूटी के लिए तो होता ही है, साथ ही ये पॉजिटीविटी भी लेकर आता हैं यदि आप कमजोर याददास्त और मानसिक रोगों से ग्रसित हैं तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. Plants Vastu Tips: कैमोमाइल

कैमोमाइल का पौधा सेहत के लिए काफी महत्व पूर्ण माना गया हैं। इसका इस्तेमाल करने से अच्छी नींद, स्ट्रेस फ्री ब्रेन और शरीर को आराम मिलता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Vidhannews.in इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version