Shukra Gochar Mesh Rashi: गुरुवार 25 अप्रैल को शुक्र देव का मेष राशि में गोचर, इन 5 राशियों के खुल जाएंगे भाग्य

Shukra Gochar Mesh Rashi: सुख, सुविधा, धन-दौलत और ऐश्वर्यदाता शुक्र देव गुरुवार 25 अप्रैल को मीन राशि से मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं शुक्र के इस गोचर से किसे कितना फायदा होने जा वाला है... 

Shukra Gochar Mesh Rashi: सभी ग्रह गतिमान है और इस दौरान समय-समय पर ग्रह स्थानी यानी अपनी राशि परिवर्तन करते हैं। इसी कड़ी में सुख, सुविधा, धन-दौलत और ऐश्वर्य के दाता शुक्र देव गुरुवार को 25 अप्रैल को मीन राशि से निकलकर मंगल की राशि मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र देव के मीन राशि में यह गोचर दोपहर 12.07 PM पर होगा। यहां शुक्र देव 19 मई 2024 तक रहेंगे। इसके बाद शुक्र अपनी राशि वृषभ में प्रवेश कर जाएंगे।

इससे गोचर से मेष राशि में शुक्र, गुरु और सूर्य की युति से त्रिग्रही योग बनेगा। शुक्र देव का मेष राशि में यह गोचर (Shukra Gochar Mesh Rashi) सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर डालेंगे। इस दौरान कई राशि के लोगों के जीवन भौतिक सुख में वृद्धि होगी और सफलता मिलेगी। वहीं कुछ लोगों के जीवन में शुक्र देव कुछ हलचल भी मचाएंगे। आइये आचार्य आशीष राघव द्विवेदी से जानते हैं शुक्र देव का मीन राशि से निकलकर मंगल की राशि मेष राशि में गोचर के किन-किन राशियों पर क्या प्रभाव डालने जा रहा है…

1. मेष राशि (Aries Horoscope

शुक्र देव का मीन राशि से मेष राशि के गोचर इस राशि के जातकों के जीवन में मिलाजुला प्रभाव लेकर आएगा। ऐसे जातक जिनकी कुंडली में चंद्रमा मजबूत है वो संतुलित रहेंगे, लेकिन कमजोर चंद्रमा वाले लोगों को इस दौरान मानसिक चिंता थोड़ी परेशान कर सकती है। कार्य सिद्धि के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यक्ता होगी। धौर्य बनाकर रखें अच्छा समय आने वाला है। मेष राशि के जातकों के लिए शुक्रवार के दिन शुक्र बीज मंत्र ‘ओम शुं शुक्राय नमः’ का 108 बार जाप लाभदायक रहेगा।

2. वृष राशि (Taurus Horoscope

सुख, सुविधा, धन-दौलत और ऐश्वर्यदाता शुक्र देव मेष राशि में गोचर वृषभ राशि जातकों के खर्चों में बढ़ोतरी कराने वाला होगा।जिससे आर्थिक परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। निवेश अथवा विदेश जाने की योजना को फिलहाल टालना ही अच्छा रहेगा। अगर प्लान बना भी रहे हैं तो काफी सोच समझकर फैसला लेने की जरूरत। शुक्र मंत्र ‘ॐ द्रामग द्रींग द्रौंग सः शुक्राय नमः’ का नियमित पाठ लाभप्रद रहेगा।  

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope

शुक्र देव का मेष राशि में गोचर मिथुन राशि के जातकों के जीवन में सफलता के साथ-साथ खुशियां लेकर आने वाला है। इस दौरान कार्यों की सिद्धि होगी और प्रगति के योग बनेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा और सुख-समृद्धि मे बढ़ोतरी होगी। शुक्रवार के दिन गायत्री मंत्र ‘ॐ अश्वध्वजाय विद्महे धनु हस्ताय धीमहितन्नो शुक्र: प्रचोदयात्’ का जाप कार्यों की सिद्धि में सहायक होगा।

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope) 

कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का मीन राशि से मेष राशि में स्थान परिवर्तन उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करेगा। नौकरी और बिजनेस तरक्की के योग बनेंगे। नौकरी में प्रमोशन और व्यापार ने नए कॉन्ट्रैक्ट की संभावना के साथ-साथ आय में वृद्धि की संभावना रहेगी। परिजनों का साथ मिलेगा और माता-पिता का आर्शीवादा मिलेगा। मेहनत के अनुरूप कार्यों की सिद्धि होगी। शुक्र को मजबूत करने के लिए इत्र और सुगंध का प्रयोग लाभदायक रहेगा।

5. सिंह राशि (Leo Horoscope

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का मेष राशि में स्थान परिवर्तन प्रतिकूल समय का योग बना सकता है। बने हुए काम भी अटकते हुए नजर आएंगे। समय पर भाग्य का साथ नहीं मिलेगा, जिससे मन निराशा की भावना उत्पन्न हो सकती है। इससे मन में तनाव और नींद व्यवधान हो सकती है। लेकिन संयम रखने की जरूरत यह समय भी ज्यादा देर नहीं रहेगा। शुक्र को मजबूत करने के लिए शुक्र मंत्र का नियमित पाठ और ध्यान लाभदायक रहेगा।

6. कन्या राशि (Virgo Horoscope)  

शुक्र का मीन से मेष राशि में यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ा सकता है। ऐसे में इस दौरान सेहत और खानपान का ध्यान रखना हितकर रहेगा। योग और ध्यान भी मदद करेगा। सर्तक रहने की जरूरत किसी कानून पेच अथवा मुकदमेबाजी में फंस सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जिस दिन हुई थी श्रीराम सीता की शादी उस दिन शादी करने से क्यों है मनाही,जानिए क्या है इस का धार्मिक कारण

7. तुला राशि (Libra Horoscope

शुक्र देव का यह घर परिवर्तन तुला राशि के जातकों के जीवन में मुश्किल वक्त का योग बना सकता है। नौकरी और बिजनेस में विपरित स्थिति पैदा हो सकते हैं। अगर पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे हैं तो कॉन्ट्रैक्ट में समय के अनुरूप बदलाव हितकर रहेगा। प्रेम अथवा दांपत्य जीवन में एक-दूसरे का सम्मान और भावनाओं का कद्र संबंध को मजबूत करेगा। नियमित रूप से शुक्रवार का व्रत और सूर्य देव को को जल चढ़ाना हितकर रहेगा।

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope

मेष राशि में शुक्र देव गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा फल लेकर आएगा। शनिदेव की कृपा नौकरी और व्यापार में मेहनत का समुचित फल मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। हालांकि इस दौरान आप सभी लोगों को शत्रु से सावधान रहने की जरूरत होगी, वरना वो आपको बदनाम या फिर आपको नीचा दिखाने की साजिश कर सकते हैं। आपके लिए घर और दफ्तर में शुक्र यंत्र रखना लाभप्रद रहेगा।

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope

शुक्र देव का मीन राशि से मेष राशि में गोचर 24 अप्रैल से प्रतिकूल परिस्थिति बनाएगा। नौकरी से लेकर व्यापार तक में लाभ की स्थिति बनेगी। छात्रों को मेहनत के अनुरूप रिजल्ट मिलेगा। नौकरी के प्रयत्न सफल होंगे। प्रेम और दांपत्य संबंध अच्छे रहेंगे। अविविहित लोगों के मन के अनुरूप जीवनसाथी मिल सकता है या फिर नए रिश्ते बन सकते हैं। हालांकि इस दौरान अभिभावकों को बच्चों को सेहत का ध्यान रखना होगा। शुक्रवार के दिन धनु राशि के जातकों के लिए शहद का दान शुक्र को मजबूत होगा।

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope

शुक्र का मीन से मेष राशि में स्थान परिवर्तन मकर राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। माता का साथ और आशीर्वाद मिलेगा। मां के सहयोग से आप इस दौरान कोई संपत्ति अथवा गाड़ी खरीद सकते हैं। घरों की की मरम्मत अथवा सजावट में खर्च की संभावना। नौकरी और बिजनेस में स्थिति अनुकूल रहेगा। शुक्रवार के दिन गुड़ का दान फलदायक रहेगा।

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope

शुक्र का मीन से मेष राशि में गोचर कुंभ राशि के जातकों के जीवन में बड़ा परिवर्तन आ सकता है। इस राशि के लोगों के लिए 24 अप्रैल शुभ समय शुरू होगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। भाई-बहन के साथ प्रेम संबंध अच्छा रहेगा। घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। छात्रों को मेहनत से भी अच्छा परिणाम मिलेगा। शुक्रवार का व्रत रखना फलदायी रहेगा।

12. मीन राशि (Pisces Horoscope

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का मेष राशि में स्थान परिवर्तन फलदायी रहेगा और जीवन में गहरा परिवर्तन ला सकता है। 24 के बाद कई बड़ी और अच्छी ख़बरें मिल सकती है। नौकरी और व्यापार में लाभ के साथ स्थान परिवर्तन की भी संभावना। घर में खुशनुमा माहौल रहेगा और परिवार के साथ सुकून के पल बिताएंगे। शुक्र देव की कृपा के लिए घर और ऑफिस में शुक्र यंत्र रखना शुभ रहेगा।

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

यह भी पढ़ेंTrending News: इस तालाब को माना जाता है शापित, यहां की मछलियां खाते ही मर जाते हैं लोग

आचार्य आशीष राघव द्विवेदीभागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमरयहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और गणना पर आधारित है और केवल सामान्य सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooappऔर YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।  

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles