Singh Rashi Varshik Rashifal: सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024 जानें  

Singh Rashi Varshik Rashifal: सिंह राशि वालों के लिए नया साल New Year 2024 अनुकूल रहने वाला है। नए साल में इनके जीवन में कई बड़े और साकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। ज्योतिषविद डॉ रोशनी टाक से विस्तार से जानते हैं सिंह राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा नया साल...

Singh Rashi Varshik Rashifal, Leo Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope: सिंह राशि नाम से ही अपना पर‍िचय बता देती है। इस राशि‍ का प्रत‍ि‍निध‍ित्व ग्रहों के राजा सूर्य देव करते हैं। सूर्य आत्मा, पिता का कारक है। और आत्मा और पिता दोनो ही आपको भटकने नहीं देते। इस वर्ष 2024 में भी ये आपके लिए अहम भूमिका निभाएंगे। आपके लिए आपके पिता की राय बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकती है। इसलिए आपको आपके पिता की सलाह लेकर ही प्रत्येक कार्य करना चाह‍िए।

वर्ष 2024 सिंह राशि वालों के लिए व्यावसायिक शिक्षा भाग्य आदि के लिए अच्छा रहेगा। वाहन सुख की प्राप्ति एवं भूमि लाभ के लिए अच्छा है। लेकिन मानसिक तनाव की स्थितियां बार-बार परेशान कर सकती है। वहीं स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा नहीं तो गले एवं पेट के रोग दिक्कत कर सकते हैं। आवेश में आकर कोई कार्य करने से अचानक धन हानि‍ भी हो सकती है। नवम भाव में बृहस्पति का गोचर धार्मिकता में वृद्धि कराएगा। उच्च शिक्षा में अच्छे परिणाम मिल सकते है। तीर्थ यात्रा आदि के योग भी बनते नजर आते हैं।

अब आइए ज्योतिषविद डॉ रोशनी टाक से विस्तार से जानते हैं सिंह राशि के जाताकों का (Singh Rashi Varshik Rashifal, Leo Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope) वार्षिक राशिफल 2024….

आपका स्वास्‍थ्‍य (Leo Health Horoscope 2024)

साल 2024 के शुरुआत में आपके ग्रह साथ देंगे और आप को उनसे अच्छी ऊर्जा मिलेगी। इससे आप सभी कार्यों को बखूबी कर सकेंगे। इस ऊर्जा को यूं ही बनाए रखने के लिए आपको अपना पूरा ध्यान रखना चाहिए। अन्‍यथा अप्रैल माह आते आते आपकी सेहत अध‍िक खराब हो सकती है। इससे आप गले, सि‍र दर्द या किसी चोट के शिकार हो सकते हैं।

आंखों में कष्ट या संक्रमण के योग भी बनेंगे तथा गले में खराबी की संभावना बनी रहेगी। मानसिक तनाव भी कुछ हद तक परेशान कर सकता है। ऐसा न हो क‍ि इसके लिए अपनी दिनचर्या का ध्यान रखें। समय पर उठे, सोएं। अच्छा खाना खाए और योग व कसरत अवश्य करें।

प्यार और शादी (Leo Love Horoscope 2024)

सिंह राशि वालों के लिए 2024 का वर्ष गृहस्थ मामले में मिला-जुला प्रभाव देने वाला होगा। यदा-कदा कुछ झगड़ा परेशानियां, तो चलती ही हैं लेकिन उनको यूं ही न छोड़ें तुरंत उनका न‍िपटारा करें। बहस व क्रोध से खुद को बचाएं। जीवन साथी की बात को प्रेम व धैर्य से सुनेंं व समझे। प्रेमियों के लिए शादी की संभावनाएं बनेंगी। हालांकि कुछ उलझनें हो सकती हैं लेकिन स्वतः ही परेशानियों से आप निकल जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Mesh Rashi Varshik Rashifal: करियर में आएगा बड़ा बदलाव तो कारोबार में तरक्‍की, जानें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

शिक्षा (Leo Education Horoscope 2024)

स्‍वयं की शिक्षा या संतान की शिक्षा को लेकर सिंह राशि वालों के लिए 2024 का साल अच्छा रहने वाला है। किसी भी तरह की परीक्षा में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं लेकिन आप स्वयं का 100% अवश्य दें। संतान द्वारा शुभ कार्य में अच्छा परिणाम मिलेगा तथा शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति होगी। उच्च शिक्षा का विचार हो तो उच्च शिक्षा ग्रहण करने के व विदेश जाना चाहते हैं तो उसके योग भी बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  Vrish Rashi Varshik Rashifal: वृष राशि के लिए भाग्यशाली रहेगा New Year 2024, जानें क्या कुछ मिलेगा

व्यापार व नौकरी (Leo Career Horoscope 2024)

सिंह राशि के जातकों के लिए 2024 का वर्ष व्यवसाय के मामले में उन्नति से भरा हुआ होने वाला है। आपको नए अवसर प्राप्त होंगे। नए प्रस्ताव मिलेंगे। पैसों का आवागमन बढ़ेगा लेकिन अपने गुस्से, भाषा व खर्च प्रणाली को संयमित रखने का प्रयत्न करें। यदि नौकरी में हैं और लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो अब यह समय आपके पक्ष में अच्छे योग बना रहा है। सभी का आदर करें व मर्यादित रहें तो कार्यस्थल की प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। यदि व्यवसाय करते हैं तो व्यवसाय में वृद्धि होगी तथा धन प्राप्ति के नए साधन बनेंगे। पैसों से संबंधित परेशानियां नौकरी व व्यापार दोनों में ही खत्म होंगी। लेकिन अपनी तरक्की का अभिमान बिलकुल न करें।

यह भी पढ़ें- Mithun Rashi Varshik Rashifal: नए साल में मिथुन राशि के जातकों के दोनों हाथों में लड्डू !

करें यह उपाय (Upay For Leo In 2024)

शिव चालीसा व आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ प्रति दिन करें। आवारा कुत्तों को नियमित रोटी खिलाएं, उनकी सेवा करें।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Singh Rashi Varshik Rashifal, Leo Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope  जानकारी ज्योतिष गणना और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

यह भी पढ़ें-  Kark Rashi Varshik Rashifal: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024 जानें

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles