Thursday Vastu: नौकरी में आ रही बाधा तो कमजोर है बृहस्पति, आज से शुरू करें ये काम

Thursday Upay : मनोकामना पूर्ति में अगर बृहस्पति रुकावट डाल रहे हो तो उसने बाएं हाथ में पीले कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर पहने।

Thursday Vastu: व्यक्ति के जीवन में बृहस्पति ग्रह का बहुत बड़ा महत्व होता है। गुरु बृहस्पति ज्ञान का कारक तो होते ही है साथ ही साथ व्यक्ति का भाग्य भी बनाते हैं। जैसे के जीवन में जो भी उतार-चढाव होते हैं वह भी बृहस्पति के कमजोर होने की वजह से ही होते हैं। कई बार आपने देखा होगा कि अचानक घर में धन की कमी ठप हो जाती है या हाथ से नौकरी भी चली जाती है या फिर काफी मेहनत के बाद भी आपको आपकी पसंद की नौकरी नहीं मिलती है। यह सब कुंडली में बृहस्पति कमजोर होने के संकेत होते हैं। आईए जानते हैं की कुंडली में कमजोर बृहस्पति को कैसे मजबूत बना सकते हैं…

गुरु बृहस्पति का प्रभाव

बृहस्पति की उच्च या नीच स्थिति में स्थिति उसकी शक्ति को प्रभावित करती है। जब बृहस्पति उच्च राशि में होता है, तो यह बढ़ी हुई सकारात्मक ऊर्जा प्रसारित करता है, जो आपके जीवन पर एक मजबूत प्रभाव का संकेत देता है। इसके विपरीत, यदि बृहस्पति कमजोर है, तो यह अपने प्रभाव को कमजोर कर सकता है और संबंधित क्षेत्रों में चुनौतियों का कारण बन सकता है।

बृहस्पति कमजोर होने के लक्षण

गुरु ज्ञान के कारक होते हैं और साथ ही गुरु को भाग्य का कारक भी माना जाता है। जब व्यक्ति की कुण्डली में बृहस्पति कमजोर हो जाता है तो कई मानसिक और शारीरिक लक्षण दिखाई देते हैं। जिनसे आप बृहस्पति कमजोर हो गया है ये पता लगा सकते हैं।

  • पेट संबंधी शारीरिक समस्याएं जैसे कब्ज, गैस, अपच भी कमजोर गुरु का संकेत है।
  • समाज में मान-सम्मान कम होना भी कमजोर गुरु का लक्षण है।
  • बृहस्पति कमजोर होने पर अचानक अच्छा खासा बिजनेस ठप हो जाता है, तरक्की रुक जाती और नौकरी चली जाती है। यहां तक की नौकरी में रुकावट भी कमजोर गुरु का ही लक्षण है।
  • सपने में बार-बार सांप दिखना भी कुंडली में खराब बृहस्पति का संकेत माना जाता है।

ऐसे करें बृहस्पति को मजबूत

  • गुरुवार का व्रत करने से आपकी कुण्डली में बृहस्पति मजबूत होता है।
  • इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना और भगवान को पीले रंग से प्रसाद चढ़ाना बहुत शुभ होता है।
  • बृहस्पति के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाने से भी बृहस्पति मजबूत होता है।
  • बृहस्पतिवार को केले के पेड़ की पूजा करें। केले के पेड़ में जल चढ़कर चने की दाल और गुड़ का भोग लगाएं।
  • बृहस्पति को मजबूत करने के लिए रोजाना नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालें। हल्दी के पानी से ही स्नान करें।
  • मनोकामना पूर्ति में अगर बृहस्पति रुकावट डाल रहे हो तो उसने बाएं हाथ में पीले कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर पहने।

बृहस्पति देव का मंत्र

ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम: (ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:) मंत्र का जाप गुरुवार के दिन मंत्र का 3, 5 या 16 माला जाप किया जा सकता है। इस मंत्र का जाप करने से बृहस्पति मजबूत होता है और रुके हुए कार्य भी बन जाते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles