Tulsi Mata Totka : चमत्कारी है तुलसी के पत्ते से किए गए यह टोटके, अपने भाग्य का कर सकते है बदलाव

Tulsi Mata Totka :  हर घर में तुलसी की पूजा की जाती है। तुलसी से उससे जुड़े कुछ टोटके बहुत उपयोगी साबित होते हैं। इन्हें करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

आइए जानते हैं उससे जुड़े टोटकों के बारे में :

लगभग हर घर में तुलसी का पौधा पाया जाता है। सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना जाता है।यह पौधा सुख सौभाग्य को बढ़ावा देता है।भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है।तुलसी को बहुत पूजनीय माना गया है।इससे जुड़े टोटके बहुत खास माने जाते हैं। इन्हें करने से घर में सुख और समृद्धि शांति आती है।इन्हें अपना कर दुर्भाग्य को सौभाग्य में परिवर्तित किया जा सकता है।

आईए जानते हैं तुलसी के पत्ते के टोटके

अगर आपका कोई काम बहुत दिनों से पूरा नहीं हो रहा है,तो तुलसी का यह टोटका जरूर करें।सुबह स्नान करने के बाद साफ कपड़े पहने और विष्णु जी और मां लक्ष्मी का पूजा करें।पूजा में तुलसी के पत्ते और मिश्री का प्रसाद चढ़ाएं।माना जाता है कि इससे काम में आ रही सारी रुकावटें खत्म होती हैं।

Also Read :- Diwali 2023: दिवाली कब है? आइए जानते हैं पूजा की तिथि और शुभ मुहूर्त

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सुखी दांपत्य जीवन की कामना करते हैं,तो सुबह पूजा में भगवान विष्णु को चंदन का टीका लगाए और मां लक्ष्मी को लाल चुनरी अर्पित करें।इन्हें भोग में तुलसी का पत्ता चढ़ाए।माना जाता है कि इससे वैवाहिक जीवन सुखी रहता है और पति-पत्नी में प्रेम बढ़ता है।

घर में सुख समृद्धि की कामना के लिए तुलसी का यह टोटका जरूर करें।स्नान करने के बाद थोड़ी सी रोली ले और उसमें दो-चार बूंद घी की डाल दे।अब इस रोली से मंदिर के दोनों तरफ स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं।इससे आपके घर में खुशहाली आएगी।

आटे के हलवे का प्रसाद बनाकर भगवान विष्णु को तुलसी के पत्ते का भोग लगाने से बीमारियों से छुटकारा मिलता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सारी जानकारी मन्यताओं पर आधारित है,विधान न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles